Advertisement

लोकसभा चुनाव में हार के बाद तेजस्वी यादव की वापसी, 'गायब' होने पीछे बताई ये वजह

17वीं लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से 'लापता' राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने अपने...
लोकसभा चुनाव में हार के बाद तेजस्वी यादव की वापसी, 'गायब' होने पीछे बताई ये वजह

17वीं लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से 'लापता' राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने अपने गायब को लेकर उछ रहे तमाम तरह के सवालों का जवाब आज दे दिया है। तेजस्वी ने ट्वीट कर बताया कि वह बीमार होने की वजह से पिछले दिनों गायब थे।

इसलिए गायब थे तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से जानकारी देते हुए लिखा, 'दोस्तों! मैं पिछले कुछ हफ्तों से लिगामेंट और एसीएल इंजरी (घुटनों की चोट) का इलाज कराने में व्यस्त था। हालांकि मैं राजनीतिक विरोधियों और मीडिया के एक धड़े की मसालेदार कहानियों को देखकर मजा ले रहा हूं।' उन्होंने एक के बाद एक चार ट्वीट किए।

हम यहां हैं और लड़ाई जारी है

इसमें उन्होंने यह भी कहा, 'हम उन लोगों के प्रति जिम्मेदार हैं, जो हमको समाजवादी-पंथनिरपेक्ष और सामाजिक न्याय के विकल्प के रूप में देखते हैं। साथ ही मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम यहां हैं और लड़ाई जारी है।  हालिया घटनाक्रम से मुझे अलग तरीके से चीजों का अध्ययन करने, विश्लेषण करने और मूल्यांकन करने में मदद मिली।'

बिना किसी फोटोबाजी के आरजेडी के कार्यकर्ता पीड़ित परिवारों के लोगों से मिलें

तेजस्वी यादव ने कहा, 'चमकी बुखार से अचानक सैकड़ों बच्चों की मौत हो गई। इस दुखद क्षण में आरजेडी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से पीड़ित परिवारों के घर जाने को कहा गया। साथ ही उनसे कहा गया है कि वो बिना किसी फोटोबाजी के पीड़ित परिवारों के लोगों से मिलें। इसके अलावा सांसदों से इस मामले को संसद में उठाने के लिए भी कहा गया है। मेरे प्रिय बिहार! मैं यही हूं।'

आरजेडी अपनी स्थापना के समय से ही गरीबों के संघर्ष का केंद्र रही है

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि आरजेडी अपनी स्थापना के समय से ही गरीबों के संघर्ष का केंद्र रही है और यह स्थान हम केवल एक चुनावी हार के कारण नहीं गंवाएंगे। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा के बाद से ही तेजस्वी कहां थे, यह पता नहीं चल रहा था।

मां राबड़ी देवी ने कहा था, जल्द सामने आएंगे 

तेजस्वी के सामने आने से ठीक एक दिन पहले बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी मां राबड़ी देवी ने कहा था कि वह जल्द वापस आएंगे। राबड़ी ने कहा था कि तेजस्वी बेकार नहीं बैठे हैं, वह फिलहाल किसी कार्य में व्यस्त हैं। मां के बयान के अगले ही दिन तेजस्वी ट्विटर पर सामने आ गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad