Advertisement

यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने फिर किया 300 सीटें जीतने का दावा, बोले- जनता इस बार डबल इंजन...

उत्तर प्रदेश में आज सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। राज्य के नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान हो...
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने फिर किया 300 सीटें जीतने का दावा, बोले- जनता इस बार डबल इंजन...

उत्तर प्रदेश में आज सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। राज्य के नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान हो रहा है। इन सबके बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर गठबंधन को 300 सीटें मिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए तैयार है। कम से कम 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ''समाजवादी सरकार बनेगी तो पूर्वांचल को अभूतपूर्व विकास की तरफ जोड़ने का काम करेंगे। पूर्वांचल को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दिया गया। वो उतना ही बना है जितना समाजवादियों ने बनाया था, अभी भी वे आगे नहीं जोड़ पाए।'' उन्होंने कहा कि ''केंद्र सरकार ना जाने कौन से अंतरराष्ट्रीय पहचान का दावा करती है। केंद्र सरकार यूक्रेन से भारतीयों का रेस्क्यू करने में असफल रही है। अगर उन्होंने भारतीयों को सीधे यूक्रेन से रेस्क्यू किया होता तो मैं इसकी तारीफ करता।''

गौर हो कि इससे पहले अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाला गठबंधन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव विजय हासिल करेगा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी की अगुवाई वाले गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत से जनता के अधिकारों, अवसरों और सम्मान की रक्षा की गारंटी होगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए आज मतदान जारी है। यह चरण राज्य में सबसे महत्वपूर्ण है। पूर्वांचल के 9 जिलों में की कुल 54 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। उत्तर प्रदेश के जिन जिलों में मतदान हो रहा है उनमें आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र शामिल हैं। सभी चरणों की मतगणना 10 मार्च को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad