Advertisement

नंदीग्राम में ममता बनर्जी घायल, बोलीं- 4-5 लोगों ने धक्का मारा, सोची-समझी साजिश; चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चोटे आई है। ममता ने कहा है कि कुछ लोगों...
नंदीग्राम में ममता बनर्जी घायल, बोलीं- 4-5 लोगों ने धक्का मारा, सोची-समझी साजिश; चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चोटे आई है। ममता ने कहा है कि कुछ लोगों द्वारा धक्का दिए जाने की वजह से उनके पैर चोटिल हो गए हैं। ममता बनर्जी ने कहा है कि जब वो अपनी कार के पास थीं तभी कुछ लोगों ने उन्हें धक्का मारा, जिसकी वजह से उनके पैर जख्मी हो गए। उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल लाया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। उनसे मिलने के लिए राज्य के राज्यपाल जगदीश धनखड़ बंगाल पहुंचे हैं। चोट लगने के बाद बनर्जी ने कहा, "4-5 लोगों ने गाड़ी एकदम बंद कर दी। बहुत चोट लग गई... वहां लोकल पुलिस से कोई नहीं था। किसी की साजिश जरूर है। यह जानबूझकर किया गया है।"

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले के संबंध में राज्य पुलिस से एक रिपोर्ट मांगी है। ये जानकारी एक अधिकारी ने दी है।

बुधवार को इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हल्दिया में अपना नामांकन दाखिल किया। तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले नंदीग्राम के शिव मंदिर में पूजा की। नंदीग्राम सीट के लिए विपक्षी दल भाजपा ने टीएमसी से बगावत करने के बाद पार्टी में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा है और ये अधिकारी का गढ़ माना जाता है।

ये भी पढ़ें: नंदीग्राम में ममता ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- मैं हिंदू लड़की, मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मंच से ही किया चंडीपाठ

लेकिन, शिवरात्रि कल यानी गुरुवार को है। पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि ममता शिवरात्रि के अवसर पर नामांकन दाखिल करेंगी। लेकिन, फिर उन्होंने एक दिन पहले ही नामांकन दाखिल कर दिया। इससे पहले कल यानी मंगलवार को मैदान में उतरने विरोधी दल भारतीय जनता पार्टी के हिंदुत्व एजेंडे पर भी ममता ने भरी सभा से निशाना साधा। ममता ने कहा कि वो एक हिंदू बेटी हैं। इतना ही नहीं, सीएम बनर्जी ने मंच से चंडी पाठ का जाप करना शुरू कर दिया।

नंदीग्राम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ममता ने कहा था कि लोगों में विभाजन की राजनीति सही नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगुर और नंदीग्राम आंदोलन की भूमि है, इसीलिए दोनों में से किसी सीट से में लड़ना चाहती थी। 

ममता बनर्जी ने कहा था, "नंदीग्राम का नाम पूरी दुनिया को पता है। नंदीग्राम ही सद्भावना का दूसरा नाम है। भूल सकती हूं सबका नाम, नही भूलूंगी नंदीग्राम, कोलाघाट में मेरी गाड़ी पर हमला हुआ था। तब के राज्यपाल ने फ़ोन करके कहा था कि आप पर पेट्रोल बम से हमला हो सकता है। सिंगुर और नंदीग्राम नहीं होता तो आंदोलन का तूफान नहीं आता। सीपीएम को पता नहीं था कि स्कूटर लेकर नंदीग्राम में पहुंच सकतीं हूं। कह दीजिए कि मैं घर की बेटी हूं. फिर मैं नामांकन भड़ने जाऊंगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad