Advertisement

भाजपा जब विकास पर बात नहीं कर पाती तो धार्मिक मुद्दे उठाती है: सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को भाजपा सरकार पर धार्मिक राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि यह...
भाजपा जब विकास पर बात नहीं कर पाती तो धार्मिक मुद्दे उठाती है: सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को भाजपा सरकार पर धार्मिक राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि यह देश के लोकतंत्र के लिए अनुकूल नहीं है। उन्होंने लोगों से लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस का समर्थन करने की अपील की।

पायलट ने दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीना और भरतपुर में कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, "भाजपा जब विकास के बारे में बात करने में विफल रहती है तो धार्मिक मुद्दे उठाती है। राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के माध्यम से लोगों को जोड़ा, लेकिन भाजपा केवल भाषण देती है।"

पायलट ने कहा, भाजपा ने लोगों की आवाज दबाने के लिए विपक्ष के 147 संसद सदस्यों को निलंबित कर दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के शासन में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है, महंगाई आसमान छू रही है और बेरोजगारी चरम पर है।

पायलट ने भारत को कांग्रेस मुक्त बनाने की बात करने वाले बीजेपी नेताओं पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कभी भी भारत को भाजपा मुक्त बनाने की बात नहीं की, क्योंकि भगवा पार्टी कांग्रेस मुक्त भारत कहती है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी सरकार के खिलाफ बोलने की कोशिश करने वालों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), सीबीआई और इनकम टैक्स के जरिए कार्रवाई की जाती है। उन्होंने कहा, "वर्तमान में संवैधानिक एजेंसियां सवालों के घेरे में हैं। संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है, विपक्षी नेताओं के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad