Advertisement

दिल्ली में टीएमसी के विरोध प्रदर्शन से पहले अभिषेक बनर्जी ने भाजपा से पूछा, "आप इतने डरे हुए क्यों हो?"

दिल्ली में केंद्र के खिलाफ़ बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रही तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक...
दिल्ली में टीएमसी के विरोध प्रदर्शन से पहले अभिषेक बनर्जी ने भाजपा से पूछा,

दिल्ली में केंद्र के खिलाफ़ बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रही तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा और पूछा कि दो और तीन अक्टूबर को राजधानी में होने वाले प्रदर्शन से केंद्र इतना घबराया हुआ क्यों है।

कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा, "आपने राम लीला मैदान में, कृषि भवन में, लोदी एस्टेट में अनुमति नहीं दी है। अब आपने विशेष ट्रेन (30 सितंबर को हावड़ा से दिल्ली तक) रोक दी है। आप इतने डरे हुए क्यों हैं?"

दिल्ली पुलिस द्वारा टीएमसी प्रदर्शनकारियों को अनुमति न देने के बारे में बात करते हुए बनर्जी ने कहा, "हमने सबसे पहले राम लीला मैदान के लिए आवेदन किया था। हम चाहते थे कि बंगाल से 1 लाख लोग दिल्ली जाएं। हम वहां एक अस्थायी टेंट स्थापित करना चाहते थे। पांच पत्र लिखने के बावजूद उन्होंने हमें अनुमति नहीं दी।”

"बाद में हमने कृषि भवन के बाहर एक सार्वजनिक बैठक आयोजित करने की अनुमति मांगी। उन्होंने हमें अनुमति नहीं दी। राजघाट के लिए उन्होंने अब तक लिखित अनुमति नहीं दी। हम लोदी एस्टेट में विरोध प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने हमें अनुमति नहीं दी।"

उन्होंने रेलवे पर सवाल उठाए और कहा, "रेल अधिकारियों ने विशेष ट्रेन बुक करने के लिए पैसे लिए लेकिन उन्होंने मना कर दिया। फिर आपने हमसे पैसे क्यों लिए? आज लगभग 2.5-3 हजार प्रदर्शनकारी, जिनमें से 80 प्रतिशत महिलाएं हैं, अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए दिल्ली जाने के लिए कोलकाता आए हैं। लेकिन, भाजपा ने उन्हें उनके अधिकारों से वंचित कर दिया है।"

अभिषेक बनर्जी ने वंदे भारत ट्रेनों को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री हर दूसरे दिन ट्रेनों को हरी झंडी दिखा रहे हैं लेकिन गरीबों को उनमें यात्रा करने का अधिकार नहीं है।"

जिस दिन विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया है, उसी दिन प्रवर्तन निदेशालय से अपने समन पर बोलते हुए, बनर्जी ने कहा, "जिस दिन हम विरोध प्रदर्शन करेंगे, आपने मुझे अपनी केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से बुलाया है।"

बनर्जी ने यह भी कहा कि पार्टी को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह के विभाग से एक ईमेल मिला है, "हमें गिरिराज सिंह के विभाग से एक ईमेल मिला है कि वह दिल्ली में नहीं होंगे। हमने वापस लिखा कि हम राज्य मंत्री से मिलेंगे।" गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल को फंड जारी करने में देरी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ टीएमसी 2 और 3 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट पर एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करने वाली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad