Advertisement

पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर क्यों नहीं चला रही भाजपा: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी...
पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर क्यों नहीं चला रही भाजपा: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी हमेशा अपने बुलडोजर तैयार रखती है, लेकिन परीक्षा पेपर लीक में शामिल लोगों के खिलाफ इसका इस्तेमाल नहीं करती। यादव ने यह भी कहा कि 4 जून के बाद "खुशी के दिन" आएंगे, जब मंत्रिपरिषद (केंद्र में) बदलने जा रही है।

बंसगांव लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ एक संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए यादव ने कहा, "4 जून को खुशी के दिन आएंगे, प्रेस के लिए भी खुशी के दिन आएंगे। मंत्री मंडल (मंत्रिपरिषद) और 'मीडिया मंडल' बदल जाएगा।" उन्होंने कहा, "यह चुनाव संविधान बचाने के लिए है।" सपा प्रमुख ने आगे कहा कि अगर 4 जून के बाद भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है, तो मुफ्त राशन की मात्रा बढ़ जाएगी और राशन के साथ-साथ (मोबाइल) डेटा भी उपलब्ध कराया जाएगा।

यादव ने कहा, "इंडिया ब्लॉक और समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि आपको आरक्षण के तहत सरकारी नौकरी दी जाएगी। अग्निवीर योजना को खत्म किया जाएगा।" योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "उन्होंने कहा था कि यूपी में निवेश लाया जाएगा... लेकिन निवेश न तो गोरखपुर पहुंचा और न ही देवरिया। उन्होंने उन संस्थानों को भी बेच दिया, जो रोजगार दे सकते थे।"

यादव ने कुशीनगर जिले के पडरौना में सपा उम्मीदवार अजय प्रताप सिंह के समर्थन में एक चुनावी सभा को भी संबोधित किया और परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने वालों के खिलाफ कथित भेदभावपूर्ण नीतियों के लिए भाजपा पर हमला किया। उन्होंने कुशीनगर में विकास की कमी को लेकर आदित्यनाथ सरकार की भी आलोचना की। यादव ने कहा, "इन लोगों (आदित्यनाथ सरकार) का बुलडोजर हमेशा तैयार रहता है, लेकिन जब परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने वालों को कुचलने की बात आती है, तो चाबियाँ कहीं खो जाती हैं।"

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में लोग इंडिया ब्लॉक के साथ हैं क्योंकि उन्होंने संविधान को बचाने का फैसला किया है। "जो लोग संविधान बदलने की योजना बना रहे हैं, लोग उन्हें बदल देंगे।" सपा प्रमुख ने कहा, "उन्होंने (भाजपा ने) युवाओं की नौकरियां छीन ली हैं...किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है। इसके बजाय, बाजार में अब सब कुछ महंगा है, चाहे वह पेट्रोल हो, डीजल हो या खाद।" शाम को यादव ने गांधी के साथ वाराणसी में एक चुनावी रैली को भी संबोधित किया। सपा प्रमुख ने कहा कि लोग इस बार बदलाव के लिए वोट करने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "यह जोश और उत्साह 'क्योटो' सीट पर भी देखने को मिल रहा है।" यादव ने कहा, "जो लोग कहते हैं कि वे डबल इंजन वाली सरकार हैं, उन्होंने यहां के लोगों को धोखा दिया है। अब, हमारे पास (भारत के दो ब्लॉक सहयोगियों के पास) दोगुनी ताकत है।" प्रधानमंत्री मोदी द्वारा यादव और गांधी को 'शहजादे' कहे जाने पर सपा प्रमुख ने कहा, "दोनों शहजादे उन्हें शह और मात (शतरंज के खेल में अंतिम चाल) देने जा रहे हैं।"

भाजपा सरकार पर हमला करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "यहां न तो निवेश पहुंचा, न ही कारखाने लगे। 10 साल बाद जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं, तो वे दिवाली के लिए एक रॉकेट भी नहीं बना पाए।" उन्होंने कहा कि इस बार देश के 140 करोड़ लोग भाजपा को 140 सीटों के लिए भी "रुलाएंगे"। अब तो उनकी (भाजपा वालों की) भाषा भी बदल गई है, यादव ने कहा। उन्होंने कहा, "इस देश के लोग उनकी पुरानी कहानियां नहीं सुनना चाहते। अगर आप हमें यहां से जिताएंगे, तो हम खुशी के दिन लाएंगे।" उत्तर प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होगा, जिसमें वाराणसी, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव (एससी), घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज (एससी) लोकसभा सीटें शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad