Advertisement

एमपी में 'सूरत' जैसा खेल! इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी ने वापस लिया नामांकन, बीजेपी ने किया स्वागत

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बड़े झटके में, उसके इंदौर लोकसभा सीट के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने...
एमपी में 'सूरत' जैसा खेल! इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी ने वापस लिया नामांकन, बीजेपी ने किया स्वागत

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बड़े झटके में, उसके इंदौर लोकसभा सीट के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने निर्वाचन क्षेत्र में मतदान से दो सप्ताह पहले सोमवार को अपना नामांकन वापस ले लिया। उनके सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना है।

इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने पुष्टि की कि बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपने एक्स अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें बम उनके साथ कार में बैठे नजर आ रहे हैं।

स्थानीय बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला भी उनके साथ कार में नजर आए। मेंदोला विजयवर्गीय के भरोसेमंद सहयोगी हैं। मंत्री ने कहा कि बाम का भाजपा में शामिल होने के लिए स्वागत है।

विजयवर्गीय ने कहा, ''इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अक्षय कांति बम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में भाजपा में स्वागत है।''

कांग्रेस ने भगवा पार्टी का गढ़ मानी जाने वाली इंदौर लोकसभा सीट से मौजूदा भाजपा सांसद शंकर लालवानी (62) के खिलाफ चुनावी मैदान में नौसिखिया बाम (45) को मैदान में उतारा था। इंदौर में 13 मई को मतदान होगा।

इस बीच, पत्रकार कॉलोनी स्थित बम के घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। स्थानीय कांग्रेस नेता उनके घर के बाहर जमा होने लगे। बाम ने अपने अब तक के राजनीतिक करियर में कोई चुनाव नहीं लड़ा है।

कांग्रेस ने उन्हें ऐसे समय में इंदौर से चुनाव लड़ने का मौका दिया, जब लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के तीन पूर्व विधायकों समेत कई कार्यकर्ता पाला बदल कर भाजपा में शामिल हो गये हैं।

मतदाताओं की संख्या के हिसाब से राज्य का सबसे बड़ा निर्वाचन क्षेत्र इंदौर है, जहां 25.13 लाख मतदाता हैं। बीजेपी ने इस बार आठ लाख वोटों के अंतर से सीट जीतने का भरोसा जताया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad