Advertisement

सोनिया गांधी, अश्विनी वैष्णव समेत 14 ने ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव उन 14 लोगों में शामिल थे, जिन्होंने...
सोनिया गांधी, अश्विनी वैष्णव समेत 14 ने ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव उन 14 लोगों में शामिल थे, जिन्होंने गुरुवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। नए संसद भवन भवन में उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई। 

जहां सोनिया गांधी ने राजस्थान से उच्च सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली, वहीं वैष्णव ने ओडिशा से उसी सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली।

कर्नाटक से कांग्रेस नेता अजय माकन, उत्तर प्रदेश से भाजपा नेता आरपी एन सिंह और पश्चिम बंगाल से भाजपा सदस्य समिक भट्टाचार्य उन 14 लोगों में शामिल थे जिन्होंने राज्यसभा की शपथ ली।

वाईएसआरसीपी नेता गोला बाबू राव, मेधा रघुनाथ रेड्डी और येरुम वेंकट सुब्बा रेड्डी ने भी आंध्र प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले सदस्यों के रूप में शपथ ली। बाद में उन सभी ने आरएस अध्यक्ष के साथ एक समूह तस्वीर ली।

सोनिया गांधी पहली बार राज्यसभा सदस्य बनी हैं। उन्होंने सदन के नेता पीयूष गोयल और कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में शपथ ली।

उनके शपथ ग्रहण के दौरान उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश और महासचिव पी सी मोदी भी मौजूद थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad