Advertisement

पंडित नेहरू की जयंती पर संसद नहीं पहुंचे स्पीकर, कांग्रेस ने जताई नाराजगी

कांग्रेस पार्टी ने आज यानी पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर संसद में होने वाले कार्यक्रम में नेताओं...
पंडित नेहरू की जयंती पर संसद नहीं पहुंचे स्पीकर, कांग्रेस ने जताई नाराजगी

कांग्रेस पार्टी ने आज यानी पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर संसद में होने वाले कार्यक्रम में नेताओं के शामिल न होने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि हर साल संसद में पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर पारंपरिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, लेकिन इस बार न तो लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इसमें शिरकत की और न ही राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू पहुंचे। गौरतलब है कि 14 नवंबर को देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती होती है और हर साल संसद के सेंट्रल हॉल में लगी उनकी तस्वीर के आगे फूल अर्पित किए जाते हैं।

केंद्रीय मंत्रियों और दिग्गज भाजपा नेताओं के कार्यक्रम में न आने पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्विटर पर नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा कि आज संसद के सेंट्रल हॉल में जिनकी तस्वीर लगी है, उनके लिए आयोजित पारंपरिक समारोह में असाधारण दृश्य देखने को मिला। लोकसभा के स्पीकर अनुपस्थित थे। राज्यसभा के चेयरमैन अनुपस्थित थे। एक भी मंत्री मौजूद नहीं थे। क्या यह इससे भी बुरा हो सकता है?

बता दें कि आज सुबह संसद में हुए इस कार्यक्रम में लघु, सूक्ष्म और मध्यम उद्योग राज्य मंत्री भानू प्रताप सिंह वर्मा पहुंचे थे। उनके अलावा राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी और अन्य कई सांसद भी संसद पहुंचे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad