Advertisement

भाजपा में शामिल हुए सुनील जाखड़, जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और  पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ पुरानी पार्टी छोड़ने के कुछ दिनों...
भाजपा में शामिल हुए सुनील जाखड़, जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और  पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ पुरानी पार्टी छोड़ने के कुछ दिनों बाद प्रतिद्वंद्वी भाजपा में शामिल हो गए हैं। जाखड़ दिल्ली में हैं और पहले ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिल चुके हैं। जाखड़ को कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना करने पर हाल ही में कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

जाखड़ पंजाब का एक प्रमुख गैर-सिख चेहरा हैं और पार्टी लाइनों में उनका सम्मान किया जाता है। कई असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं पर उनका दबदबा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीजेपी के साथ गठबंधन करने के बाद जाखड़ बीजेपी का दूसरा बड़ा 'कैच' हैं।
एक नाटकीय सार्वजनिक इस्तीफे में, जब पार्टी राजस्थान में तीन दिवसीय विचार-मंथन सत्र आयोजित कर रही थी, जाखड़ ने एक फेसबुक लाइव वीडियो में "अलविदा और शुभकामनाएं, कांग्रेस" कहा था। उन्होंने पार्टी द्वारा जारी किए गए कारण बताओ नोटिस का जवाब भी नहीं दिया।

बता दें कि पिछले महीने, कांग्रेस के अनुशासन पैनल ने सिफारिश की थी कि जाखड़ को दो साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया जाए और सभी पदों से हटा दिया जाए।

पांच सदस्यीय समिति की अध्यक्षता पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी कर रहे हैं। बैठक में क्या कार्रवाई की जानी चाहिए, इस पर श्री एंटनी के अलावा सदस्य तारिक अनवर, जेपी अग्रवाल और जी परमेश्वर ने भी भाग लिया। जाखड़ के धुर विरोधी के रूप में दिखाई देने वाली अंबिका सोनी भी बैठक के दौरान मौजूद नहीं थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad