Advertisement

पीएम मोदी के विकल्प पर थरूर: 'हमें किसी व्यक्ति नहीं, बल्कि पार्टी या गठबंधन का चुनाव करना है'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि यह सवाल "अप्रासंगिक" है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र...
पीएम मोदी के विकल्प पर थरूर: 'हमें किसी व्यक्ति नहीं, बल्कि पार्टी या गठबंधन का चुनाव करना है'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि यह सवाल "अप्रासंगिक" है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प कौन हो सकता है क्योंकि संसदीय प्रणाली में लोग किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि एक पार्टी या पार्टियों के गठबंधन को चुन रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का विकल्प अनुभवी, सक्षम और विविध नेताओं का समूह है जो लोगों की समस्याओं के प्रति उत्तरदायी होगा और व्यक्तिगत अहंकार से प्रेरित नहीं होगा।

एक्स पर एक पोस्ट में थरूर ने कहा, "एक बार फिर एक पत्रकार ने मुझसे एक ऐसे व्यक्ति की पहचान करने के लिए कहा है जो श्री मोदी का विकल्प है। यह सवाल संसदीय प्रणाली में अप्रासंगिक है।"

तिरुवनंतपुरम से सांसद ने कहा, "हम किसी व्यक्ति (राष्ट्रपति प्रणाली की तरह) को नहीं चुन रहे हैं, बल्कि एक पार्टी या पार्टियों के गठबंधन को चुन रहे हैं, जो सिद्धांतों और दृढ़ विश्वासों के एक समूह का प्रतिनिधित्व करता है जो भारत की विविधता, बहुलवाद और समावेशी विकास को संरक्षित करने के लिए अमूल्य हैं।" कहा।

थरूर ने कहा, "श्री मोदी का विकल्प अनुभवी, सक्षम और विविध भारतीय नेताओं का एक समूह है जो लोगों की समस्याओं के प्रति उत्तरदायी होगा और व्यक्तिगत अहंकार से प्रेरित नहीं होगा।"

कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य ने कहा कि वे किस विशिष्ट व्यक्ति को प्रधानमंत्री के रूप में चुनेंगे यह गौण विचार है। थरूर ने जोर देकर कहा, "हमारे लोकतंत्र और विविधता की रक्षा करना सबसे पहले आता है।" थरूर केरल के तिरुवनंतपुरम से रिकॉर्ड चौथी बार चुनाव लड़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad