Advertisement

नोटबंदी के पांच साल पूरे, टीएमसी सांसद ने शेयर किए ममता बनर्जी के वो पांच ट्वीट, केंद्र को फिर घेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी के ऐलान के आज पांच साल पूरे हो चुके हैं। 8 नवंबर 2016 को पीएम...
नोटबंदी के पांच साल पूरे, टीएमसी सांसद ने शेयर किए ममता बनर्जी के वो पांच ट्वीट, केंद्र को फिर घेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी के ऐलान के आज पांच साल पूरे हो चुके हैं। 8 नवंबर 2016 को पीएम मोदी ने देश में नोटबंदी करने का बड़ा फैसला लिया था, जिसके बाद रातों रात 500 और 1000 के नोट चलन से बाहर कर दिए गए थे। तब से लेकर अब तक विपक्ष नोटबंदी के फैसले की आलोचना करता आ रहा है। इस बीच आज यानी सोमवार को भी तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा नोटबंदी के ऐलान के बाद किए गए ट्वीट को लेकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है।

ब्रायन ने नोटबंदी को लेकर ट्वीट किया, '8 नवंबर 2016 की रात नोटबंदी की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद, केवल ममता बनर्जी ही पकड़ पाई थीं इससे क्या नुकसान होगा। इसे बेरहम फैसला करार देते हुए पांच ट्वीट किए।'

पांच साल पहले नोटबंदी के बाद ममता बनर्जी ने ट्वीट किया था कि सरकार इस कठोर फैसले को वापस ले। प्रधानमंत्री ने विदेशों से काला धन लाने का जो वादा किया था उसे पूरा नहीं कर पाए हैं इसलिए अपनी नाकामी को छिपाने के लिए यह ड्रामा है। यह एक वित्तीय अराजकता है और भारत के आम लोगों पर एक आपदा है।

बता दें सरकार ने 8 नवंबर, 2016 को 500 और 1,000 रुपये के नोट बंद कर दिए थे। उस वक्त सरकार ने जनता को विकल्प दिया था कि बंद हुए नोटों को अपने बैंकों में जमा कर सकते हैं या उन्हें नए नोटों से बदल सकते हैं। जिसकी वजह से देश भर के बैंकों की ब्रांच के बाहर लोगों की भारी भीड़ देखी गई।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad