Advertisement

अयोध्या विवाद को लेकर उद्धव खेमे ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- भगवान राम को घोषित कर सकते हैं चुनावी उम्मीदवार!

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर के राजनीतिकरण को...
अयोध्या विवाद को लेकर उद्धव खेमे ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- भगवान राम को घोषित कर सकते हैं चुनावी उम्मीदवार!

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर के राजनीतिकरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए एकमात्र चीज 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भगवान राम को अपना उम्मीदवार घोषित करना है।

राउत, जो अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं, ने संवाददाताओं से कहा, "अब बस यही बाकी है कि बीजेपी यह घोषणा करेगी कि चुनाव में भगवान राम उनके उम्मीदवार होंगे। भगवान राम के नाम पर इतनी राजनीति की जा रही है।  राउत ने पहले कहा था कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन एक "भाजपा कार्यक्रम" था, न कि कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम।

इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे मूर्ति प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे, उन्होंने कहा, “ठाकरे निश्चित रूप से जाएंगे लेकिन भाजपा का कार्यक्रम खत्म होने के बाद ही। किसी को बीजेपी के कार्यक्रम में क्यों जाना चाहिए? यह कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम नहीं है।  बीजेपी इस समारोह के लिए खूब रैलियां और प्रचार कर रही है लेकिन इसमें पवित्रता कहां है।"

बता दें कि नए राम मंदिर में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यानी आज भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या पहुंच गए हैं। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, योगी आदित्‍यनाथ समेत कई प्रमुख नेताओं ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। पीएम मोदी आज अयोध्या को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और रेलवे लाइन दोहरीकरण के साथ कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात देंगे।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंच गए हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने अयोध्या में रोड शो किया। पीएम मोदी के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad