Advertisement

चुनावी बांड मुद्दे पर उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा 'भ्रष्ट जनता पार्टी'

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को चुनावी बांड मुद्दे पर भाजपा पर हमला करते हुए उसे...
चुनावी बांड मुद्दे पर उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा 'भ्रष्ट जनता पार्टी'

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को चुनावी बांड मुद्दे पर भाजपा पर हमला करते हुए उसे "भ्रष्ट जनता पार्टी" करार दिया और कहा कि उसका असली चेहरा लोगों के सामने उजागर हो गया है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा के 'मोदी का परिवार' अभियान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया और कहा कि वह 'परिवार' का मतलब नहीं समझते क्योंकि किसी को 'परिवार' की जिम्मेदारी लेनी होती है।

ठाकरे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "कोविड के दौरान जब मैं मुख्यमंत्री था, तो मैंने संकल्प लिया था कि 'मेरा परिवार, मेरी ज़िम्मेदारी'। आपके 'परिवार' में केवल आप और कुर्सी हैं।" 

इंडिया ब्लॉक की 'लोकतंत्र बचाओ' रैली में भाग लेने के लिए दिल्ली आए शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख ने दावा किया कि भाजपा के पास अब कोई वास्तविक मुद्दा नहीं है क्योंकि चुनावी बांड के विवरण के साथ उसका "मुखौटा उतर गया" है। रोशनी।

उन्होंने कहा, "यह सामने आया है कि भाजपा सबसे भ्रष्ट पार्टी है। यह 'भ्रष्ट जनता पार्टी' है। उनका असली चेहरा लोगों के सामने उजागर हो गया है।" ठाकरे ने पार्टी में उन नेताओं का स्वागत करने के लिए भाजपा पर भी निशाना साधा, जिनके खिलाफ उसने अतीत में गंभीर आरोप लगाए थे।

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए पूछा, "प्रफुल्ल पटेल पर किसने आरोप लगाए? आदर्श (घोटाले) के बारे में किसने आरोप लगाए? जनार्दन रेड्डी और नवीन जिंदल पर किसने आरोप लगाए?" 

उन्होंने यह भी कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की बीजेपी अलग थी और सिद्धांतों पर काम करती थी। ठाकरे ने आरोप लगाया, अब भाजपा भ्रष्ट लोगों के साथ है। रविवार को रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक की "लोकतंत्र बचाओ" रैली को लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पृष्ठभूमि में ताकत और विपक्षी एकता के प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है।

हालांकि, कांग्रेस ने कहा है कि रैली का उद्देश्य संविधान और लोकतंत्र को बचाना था, न कि किसी व्यक्ति विशेष को।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad