Advertisement

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस का इस्तीफा मंजूर, अब इन्हें मिला खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का प्रभार

राष्ट्रपति भवन ने बुधवार को एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने केंद्रीय खाद्य...
केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस का इस्तीफा मंजूर, अब इन्हें मिला खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का प्रभार

राष्ट्रपति भवन ने बुधवार को एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इसमें कहा गया है कि पृथ्वी विज्ञान मंत्री किरेन रिजिजू को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

गौरतलब है कि पारस ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया क्योंकि उन्होंने भाजपा पर बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे समझौते से बाहर करके उनकी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (आरएलजेपी) के साथ "अन्याय" करने का आरोप लगाया।

उनकी घोषणा एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग द्वारा अपने सीट-बंटवारे समझौते की घोषणा के एक दिन बाद आई और उनके गुट के दावों को नजरअंदाज करते हुए चिराग पासवान के नेतृत्व वाली एलजेपी (रामविलास) को पांच सीटें दी गईं।

राष्ट्रपति भवन के बयान में कहा गया, "भारत के राष्ट्रपति ने, प्रधान मंत्री की सलाह के अनुसार, केंद्रीय मंत्रिपरिषद से पशुपति कुमार पारस का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है।"

इसके अलावा, प्रधानमंत्री की सलाह के अनुसार, राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि किरण रिजिजू को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का प्रभार सौंपा जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad