Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव: पांचवें चरण की वोटिंग रविवार को, जानिए कहां होंगे मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 61 निर्वाचन क्षेत्रों में कल वोटिंग होगी। ये सभी...
यूपी विधानसभा चुनाव: पांचवें चरण की वोटिंग रविवार को, जानिए कहां होंगे मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 61 निर्वाचन क्षेत्रों में कल वोटिंग होगी। ये सभी क्षेत्र मुख्य रूप से राज्य के पूर्वी क्षेत्र को कवर करते हैं। 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों में से मुख्य निर्वाचन क्षेत्रों में अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, प्रयागराज, अयोध्या और गोंडा शामिल हैं।

पांचवें चरण के चुनाव के लिए 692 उम्मीदवार मैदान में हैं।  चुनाव मैदान में प्रमुख नेताओं में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, जो सिराथू विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, रामपुर खास से कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा, कुंडा सीट से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया शामिल हैं।

इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थ नाथ सिंह, इलाहाबाद दक्षिण से नंद गोपाल गुप्ता और राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह की किस्मत भी इस चरण में दाव पर लगी होगी।

गौरतलब है कि राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि पांचवें चरण का प्रचार शुक्रवार शाम छह बजे समाप्त हो जाएगा। मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा। शेष दो चरणों में 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad