Advertisement

उत्तर प्रदेश: विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी विधायक सतीश महाना करेंगे नामांकन, 8वीं बार चुने गए हैं विधायक

कानपुर जिले की महाराजपुर सीट से विधायक सतीश महाना ने सोमवार को स्पीकर पद के लिए अपना नामांकन पत्र...
उत्तर प्रदेश: विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी विधायक सतीश महाना करेंगे नामांकन, 8वीं बार चुने गए हैं विधायक


कानपुर जिले की महाराजपुर सीट से विधायक सतीश महाना ने सोमवार को स्पीकर पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। विधानसभा के सूत्रों ने कहा कि महाना नामांकन दाखिल करने वाले अकेले उम्मीदवार थे। महाना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक और वरिष्ठ मंत्री सूर्य प्रताप शाही सहित अन्य लोगों की उपस्थिति में विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे को अपना नामांकन पत्र सौंपा।

इस मौके पर कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना और जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया भी मौजूद थे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्पीकर के चुनाव की तारीख 29 मार्च तय की है।

महाना महाराजपुर विधानसभा सीट से आठवीं बार विधायक चुने गए। पिछली सरकार में वे औद्योगिक विकास मंत्री थे। हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने कुल 403 में से 255 सीटें जीतीं, जबकि उसके सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) को 12 और निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) को छह सीटें मिलीं।

उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने 111 सीटें जीतीं, जबकि उसके सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल को आठ और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को छह सीटें मिलीं। इसके अलावा कांग्रेस को दो सीटें, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने दो और बहुजन समाज पार्टी ने एक सीट जीती थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad