Advertisement

उत्तराखंड चुनाव: हरीश रावत ने बताया कांग्रेस को मिलेंगी इतनी सीटें, मुख्यमंत्री धामी को लेकर कही ये बड़ी बात

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के एक दिन बाद, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के...
उत्तराखंड चुनाव: हरीश रावत ने बताया कांग्रेस को मिलेंगी इतनी सीटें, मुख्यमंत्री धामी को लेकर कही ये बड़ी बात

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के एक दिन बाद, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी पार्टी पहाड़ी राज्य में 48 सीटें जीतकर सरकार बनाएगी। यही नहीं, हरीश रावत ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा, "धामी ने भाजपा का स्वाभिमान बचाया, नहीं तो उसे भारी हार का सामना करना पड़ता।"

उत्तराखंड कांग्रेस की प्रचार समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने दावा किया कि 70 सीटों में से करीब छह सीटों पर अच्छी लड़ाई है। उन्होंने कहा, "मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि कांग्रेस 48 सीटों के साथ चुनाव जीत रही है। हालांकि करीब छह विधानसभा सीटों पर अच्छी टक्कर है। मैंने उत्तराखंड के लोगों से इस बार कांग्रेस को वोट देने की अपील की ताकि अगले पांच साल के लिए यहां सरकार बनाई जा सके।"

उन्हें आगे कहा, "मैं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भाजपा की सम्मान बचाने के लिए बधाई देना चाहता हूं क्योंकि पार्टी को चुनाव में 20 से कम सीटें मिलने जा रही हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि इस बार लोगों का फैसला उनके खिलाफ गया है, लेकिन उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनके बड़े भाई हरीश रावत की इच्छाएं उनके साथ हैं।"

तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद पिछले साल जुलाई में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले धामी पर बोलते हुए, कांग्रेस के दिग्गज ने कहा कि भाजपा नेता 2027 के विधानसभा चुनाव में एक अच्छे प्रतियोगी साबित होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad