Advertisement

जब हमारे नेता को परेशान किया जा रहा हो तो हमें विरोध करने का अधिकार है: चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि यह सोनिया गांधी नहीं, बल्कि कांग्रेस विरोध कर...
जब हमारे नेता को परेशान किया जा रहा हो तो हमें विरोध करने का अधिकार है: चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि यह सोनिया गांधी नहीं, बल्कि कांग्रेस विरोध कर रही है क्योंकि उन्हें ऐसा करने का अधिकार है जब उनके नेता को "परेशान" किया जा रहा है।

उनकी टिप्पणी उस दिन आई है जब कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दूसरी बार पूछताछ की, जिसके बाद पार्टी ने केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था।

चिदंबरम ने ट्विटर पर कहा, "भाजपा पूछती है कि कांग्रेस सड़कों पर विरोध क्यों कर रही है। श्रीमती सोनिया गांधी ईडी के सामने पेश हो रही हैं। वह विरोध नहीं कर रही हैं। यह कांग्रेस पार्टी है जो विरोध कर रही है। हमें विरोध करने का अधिकार है जब हमारे नेता को परेशान किया जा रहा है।"

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "जब (नरेंद्र) मोदी से सवाल किया गया, तो भाजपा ने पूरे गुजरात में पोस्टर लगाए और विरोध किया। हमें यह भी मांग करने का अधिकार है कि कई राजनीतिक नेताओं (जो बाद में भाजपा में शामिल हो गए) के खिलाफ ईडी के मामले अचानक हवा में कैसे गायब हो गए?"

गौरतलब है कि ईडी के अधिकारियों ने 75 वर्षीय गांधी से छह घंटे तक पूछताछ की और उन्हें बुधवार को तीसरे दौर की पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश के कई हिस्सों में 'सत्याग्रह' किया।

राष्ट्रीय राजधानी के विजय चौक पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के कई सांसदों को पुलिस ने हिरासत में लिया। बाद में कई घंटों तक हिरासत में रहने के बाद कांग्रेस नेताओं को रिहा कर दिया गया।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad