Advertisement

पश्चिम बंगाल चुनाव: ईवीएम को लेकर घमासान, बीजेपी ने लगाया धांधली का आरोप

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के बीच ईवीएम को लेकर राजनीतिक घमासान तेज है। अब भारतीय जनता पार्टी...
पश्चिम बंगाल चुनाव: ईवीएम को लेकर घमासान, बीजेपी ने लगाया धांधली का आरोप

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के बीच ईवीएम को लेकर राजनीतिक घमासान तेज है। अब भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रक्रिया के साथ धांधली का आरोप लगाया है। पार्टी ने यह आरोप उलुबेरिया में टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट मशीन मिलने के मामले में लगाया है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि उलुबेरिया में टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से 4 ईवीएम और 4 वीवीपैट मशीन जब्त हुए हैं। ये मशीन इलेक्शन ड्यूटी पर रखी कार से आए थे। आज वहां चुनाव है इसलिए चुनाव आयोग ने तुरंत कार्रवाई कर उस मशीन को उपयोग न करने को कहा है, संबंधित अधिकारी को सस्पेंड किया है।

बीजेपी नेता ने कहा कि इसमें जांच होने की आवश्यकता है इसलिए हमारी चुनाव आयोग से मांग है कि वो खुद इसकी जांच करे और कड़ी कार्रवाई करे क्योंकि ये चुनाव प्रक्रिया के साथ एक तरह से धांधली है।

दरअसल उलूबेरिया उत्तर से भाजपा प्रत्याशी चिरन बेरा ने आरोप लगाया कि मतदान से पहले की रात टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट की मशीनें मिली हैं  भाजपा नेता ने टीएमसी पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। देर रात को ही यहां पर माहौल बिगड़ा जिसके बाद सुरक्षाबलों को एहतियातन लाठीचार्ज करना पड़ा।

टीएमसी नेता के घर के पास ईवीएम मिलने के बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई की। यहां एक सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड किया गया है। हालांकि इस मामले चुनाव आयोग का कहना है कि ये एक रिजर्व ईवीएम था, जिसका मतदान में इस्तेमाल नहीं हो रहा था। आयोग का कहना है कि सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार ईवीएम के साथ अपने रिश्तेदार के घर सोने गए थे, जो नियमों का उल्लंघन है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad