Advertisement

पश्चिम बंगाल: मालदा की महिलाएं नहीं डालेंगी वोट, क्यों हो रहा है चुनाव का बहिष्कार?

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए देशभर में मतदान हो रहे हैं। 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की जनता...
पश्चिम बंगाल: मालदा की महिलाएं नहीं डालेंगी वोट, क्यों हो रहा है चुनाव का बहिष्कार?

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए देशभर में मतदान हो रहे हैं। 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की जनता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रही है। लेकिन पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक गांव के निवासियों ने सड़क की खराब स्थिति के कारण तीसरे चरण के चुनाव को बहिष्कार करने की घोषणा की है।

हबीबपुर ब्लॉक के मंगलपुर ग्राम पंचायत के निवासी, प्राथमिक विद्यालय राधाकांतपुर के बूथ संख्या 122 के बाहर पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में आने-जाने के लिए उन्हें आज भी कच्ची सड़क का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। वो सड़क जो बारिश के दौरान दलदल में बदल जाती है। बता दें कि गांव में 1350 मतदाता हैं।

एएनआई के मुताबिक, मतदान के विरोध में बैठी एक महिला ने कहा, “हमारे क्षेत्र में विकास का कोई काम नहीं हुआ है, सड़क और पुल भी नहीं बनाए गए हैं। क्षेत्र के विधायक और सांसद भी यहां नहीं दिखते हैं। सरकार को हमारी बात सुननी होगी। जबतक मतदान होगा तबतक हम बैठे रहेंगे।”

एक ग्रामवासी ने बताया कि ग्रामिणों की शिकायत है कि वो खराब सड़क को लेकर कई दफा अनुरोध कर चुके हैं। अनुरोधों के बावजूद स्तिथि में कोई सुधार नहीं देखी गई। इसलिए उनके पास चुनाव बहिष्कार करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है। प्रदर्शनकारियों की बड़ी संख्या को देखते हुए पुलिसकर्मियों की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले महीने पश्चिमी मिदनापुर के चंद्रकोना में, ‘नो रोड, नो ब्रिज, नो वोट’ के पोस्टर्स देखे गए थे। जिले के चंद्रकोना- 2 प्रखंड के भगवंतपुर-1 ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले घोषकिरा क्षेत्र के ग्रामीणों ने भी अच्छी सड़क और पुल की मांग की थी।

आपको बता दें कि पहले और दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा चुके हैं। 7 मई को तीसरे चरण में मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। 13 मई को चौथे चरण में मतदाता बहरामपुर, कृष्णानगर, रानाघाट, बर्धमान पूर्व, बर्धमान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर और बीरभूम के आठ निर्वाचन क्षेत्रों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

वहीं, 20 मई को पांचवें चरण में बनगांव, बैरकपुर, हावड़ा, उलुबेरिया, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग के सात निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव होंगे। 25 मई को छठे चरण में आठ निर्वाचन क्षेत्रों - तामलुक, कांथी, घाटल, झारग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा और बिष्णुपुर में चुनाव होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad