Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में किसे चुना जाएगा? रोहित शर्मा और अजीत अगरकर इस दिन करेंगे टीम का ऐलान

2024 आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान जल्द हो सकता है। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता...
टी20 वर्ल्ड कप में किसे चुना जाएगा? रोहित शर्मा और अजीत अगरकर इस दिन करेंगे टीम का ऐलान

2024 आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान जल्द हो सकता है। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर अगले शनिवार को नई दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले IPL 2024 मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से मिलेंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा निर्धारित विश्व कप टीम की घोषणा की कट-ऑफ तिथि 1 मई है।

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार अगरकर, रोहित और चयन समिति के बाकी सदस्य विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम पर विचार-विमर्श करने के लिए तैयार हैं। 27 अप्रैल को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले DC-MI मैच के दौरान सभी दिल्ली में मिलेंगे। रोहित उस समय दिल्ली में मौजूद रहेंगे और अगरकर के 27 या 28 अप्रैल को राजधानी पहुंचने की संभावना है।

हालांकि चयन के दौरान सभी को माथापच्ची करनी होगी। क्या विराट कोहली ओपनिंग करेंगे? तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह के साथ कौन होगा? क्या युजवेंद्र चहल टीम में शामिल होंगे? विकेटकीपिंग के लिए कौन विकल्प होगा? क्या हार्दिक पांड्या को मौजूदा आईपीएल 2024 में अपने खराब फॉर्म के कारण भी टीम में जगह मिलेगी? ये सारे सवाल डिसकस किए जाएंगे।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि कप्तान रोहित के अलावा, विश्व कप के लिए यूएसए जाने वाले अन्य खिलाड़ियों में सूर्यकुमार यादव, बुमराह, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव शामिल हैं। हार्दिक का शामिल होना केवल आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। अब तक सात मैचों में, मुंबई इंडियंस के कप्तान ने 23.50 की औसत से केवल 141 रन बनाए हैं, जबकि सात मैचों में उन्होंने 15 ओवरों में 4 विकेट लिए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad