Advertisement

'मैं एनडीए में हूं...', टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने इंडिया गठबंधन में जाने की अटकलों पर दिया जवाब

2024 के लोकसभा चुनाव में किंगमेकर बनकर उभरे तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में...
'मैं एनडीए में हूं...', टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने इंडिया गठबंधन में जाने की अटकलों पर दिया जवाब

2024 के लोकसभा चुनाव में किंगमेकर बनकर उभरे तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। बहरहाल, उन्होंने बैठक में शामिल होने से पहले भी एनडीए गठबंधन को लेकर जरूरी बात कही।

बता दें कि टीडीपी प्रमुख दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले अपने राज्य में मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा, "आप हमेशा खबरें चाहते हैं। मैं अनुभवी हूं और मैंने इस देश में कई राजनीतिक बदलाव देखे हैं। हम एनडीए में हैं, मैं एनडीए की बैठक में जा रहा हूं। समय आने पर हम इसकी रिपोर्ट करेंगे।"

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली पहुंचने वाले हैं, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और इंडिया गठबंधन सरकार बनाने के लिए गठबंधन सहयोगियों के बीच प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरा कार्यकाल हासिल कर लिया है, लेकिन भाजपा को अपने गठबंधन में अन्य दलों जद (यू) प्रमुख नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के समर्थन पर निर्भर रहना होगा, जिससे 272 बहुमत के आंकड़े से 32 सीटें कम रह जाएंगी। यह प्रधानमंत्री के लिए झटका है, जिन्होंने 400 पार की भारी जीत की उम्मीद की थी।

2014 में भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद पहली बार, उसे 2019 के चुनाव में जीते गए रिकॉर्ड 303 से बहुत कम सीटें मिलीं और बहुमत हासिल नहीं हुआ।

राज्य में जीत हासिल करने के बाद, टीडीपी प्रमुख ने एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी को शुभकामनाएं देते हुए कहा, "धन्यवाद, नरेंद्र मोदी जी, आंध्र प्रदेश के लोगों की ओर से, मैं आपको लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत पर बधाई देता हूं। आंध्र प्रदेश के लोगों ने हमें एक उल्लेखनीय जनादेश दिया है, जो हमारे गठबंधन और राज्य के लिए उसके दृष्टिकोण पर उनके विश्वास को दर्शाता है, हम अपने लोगों के साथ मिलकर आंध्र प्रदेश का पुनर्निर्माण करेंगे और इसके गौरव को बहाल करेंगे।''

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए और विपक्षी भारत गुट दोनों राजनीतिक कार्रवाई के भविष्य के पाठ्यक्रमों के लिए रणनीति तैयार करने के लिए बुधवार को बैठकें करने के लिए तैयार हैं।

एनडीए नेताओं की आज प्रधानमंत्री मोदी के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर बैठक होगी। बैठक दोपहर करीब 3:30 बजे होने वाली है। बैठक में प्रमुख नेताओं जैसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू के शामिल होने की उम्मीद है।

लोकसभा 2024 के चुनावों की अंतिम गिनती मंगलवार को संपन्न हुई, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 240 सीटें जीतीं, जो कि उम्मीद से बहुत कम थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad