Advertisement

अयोध्या से आखिर कैसे हार गई भाजपा? फैजाबाद के नए सांसद ने खुद बता दिया ये बड़ा कारण

फैजाबाद से नवनिर्वाचित समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने गुरुवार को भाजपा पर हमला करते हुए कहा...
अयोध्या से आखिर कैसे हार गई भाजपा? फैजाबाद के नए सांसद ने खुद बता दिया ये बड़ा कारण

फैजाबाद से नवनिर्वाचित समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने गुरुवार को भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि यह पार्टी भगवान राम की "असली" अनुयायी नहीं है, और उस पर उनके नाम पर राजनीति करने और लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया।

प्रसाद ने उत्तर प्रदेश की फैजाबाद संसदीय सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के लल्लू सिंह को 54,567 वोटों से हराया, जहां सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनाया गया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को इसके अभिषेक समारोह का नेतृत्व किया था। 

प्रसाद ने पीटीआई-वीडियो से कहा, ''भाजपा ने अयोध्या के नाम पर राजनीति की। उन्होंने मर्यादा पुरूषोत्तम राम की मर्यादा के खिलाफ काम किया है।''

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों के दौरान, भाजपा नेताओं ने राम मंदिर के निर्माण का श्रेय मोदी को दिया था और यह मुद्दा पार्टी के प्रमुख चुनावी मुद्दों में से एक था।

भाजपा के नारे 'जो राम को लाये हैं हम उनको लाएंगे' के बारे में पूछे जाने पर प्रसाद ने कहा, "वे (भाजपा) राम को नहीं लाए हैं। यह उनका झूठा नारा था। जनता ने कहा है' इस बात को भली प्रकार समझ लिया कि राम को कोई नहीं लाया, हजारों वर्ष पहले राम स्वयं आये थे।"

उन्होंने कहा, "राम हर किसी के दिल में हैं। वह हर किसी की आस्था का केंद्र हैं। वे (भाजपा) राम के नाम पर राजनीति कर रहे हैं और देश को धोखा दिया है। उन्होंने देश को बर्बाद कर दिया है।"

खुद को "असली" राम भक्त (भगवान राम का अनुयायी) बताते हुए प्रसाद ने कहा, "मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मेरा जन्म अयोध्या में हुआ। मैंने वहां पढ़ाई की है। मेरे दादा, पिता, भाई और मामा के नाम राम के नाम पर हैं।" हमने (समाजवादी पार्टी) उस सीट से चुनाव लड़ा जिस पर पूरी दुनिया की नजर थी...भाजपा के लोग राम के असली अनुयायी नहीं हैं।''

बीजेपी के इस वादे पर कि वह देश में राम राज्य लाएगी, सांसद ने कहा कि राम राज्य में लोगों को तकलीफ नहीं होती थी. प्रसाद ने कहा, लेकिन भाजपा के कार्यकाल में लोगों को हर तरह की समस्या का सामना करना पड़ा चाहे वह महंगाई हो या बेरोजगारी।

चार वर्षीय सेना भर्ती योजना अग्निपथ को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए प्रसाद ने कहा, "ऐसा करके हमारे देश की सेना का अपमान किया गया।"

उन्होंने कहा, "जब हमारी भारत ब्लॉक सरकार बनेगी, तब अग्निवीर योजना को समाप्त कर दिया जाएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad