Advertisement

क्या भारत जोड़ो न्याय यात्रा में दिखेंगे अखिलेश यादव? कांग्रेस के सामने रखा ये शर्त

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे का समझौता फाइनल...
क्या भारत जोड़ो न्याय यात्रा में दिखेंगे अखिलेश यादव? कांग्रेस के सामने रखा ये शर्त

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे का समझौता फाइनल होने के बाद उनकी पार्टी राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा में शामिल होगी। एएनआई से बात करते हुए, अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच बातचीत आगे बढ़ रही है और सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच सूचियों का आदान-प्रदान किया गया है।

अखिलेश यादव ने कहा, "अभी बातचीत चल रही है, उनके पास से सूचियां आ गई हैं, हमने भी उन्हें सूची दे दी है. जैसे ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा, समाजवादी पार्टी उनकी न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी..." इससे पहले, यादव ने इंडिया टुडे टीवी को एक साक्षात्कार में बताया कि राहुल गांधी कुछ उम्मीदवारों और सीटों के लिए अड़े हुए हैं, जिससे सीट-बंटवारे सौदे की प्रक्रिया में देरी हो रही है।

इसके अलावा, अखिलेश यादव, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच बातचीत जारी है लेकिन अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचना अभी बाकी है।खड़गे ने पहले अखिलेश यादव को निमंत्रण दिया था, जिसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी से राहुल गांधी की यात्रा में या तो अमेठी या रायबरेली में शामिल होने के लिए कहा था। बाद में यादव ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया।

समाजवादी पार्टी 2019 का चुनाव अमेठी और रायबरेली सीटों से लड़ने से पीछे हट गई और वर्तमान में सीट-बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ खींचतान में है। इससे पहले समाजवादी पार्टी लोकसभा की उत्तर प्रदेश की कुल 80 सीटों में से कांग्रेस को 11 सीटें देने को तैयार थी। सपा कांग्रेस को 15 से अधिक सीटों की पेशकश पर अड़ी हुई है और कह रही है कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की अन्य 65 सीटों में से किसी पर भी नहीं लड़ सकती। हालाँकि, कांग्रेस अभी तक इस शर्त पर सहमत नहीं हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad