Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए भाजपा द्वारा नामित उम्मीदवार का समर्थन करेंगे: जेडीयू

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता केसी त्यागी ने कहा है कि उनकी पार्टी और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) भाजपा के...
लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए भाजपा द्वारा नामित उम्मीदवार का समर्थन करेंगे: जेडीयू

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता केसी त्यागी ने कहा है कि उनकी पार्टी और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा हैं और लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी की ओर से नामांकित उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। 

त्यागी ने एएनआई को बताया, "जेडीयू (जनता दल-यूनाइटेड) और टीडीपी (तेलुगु देशम पार्टी) मजबूती से एनडीए में हैं। हम बीजेपी द्वारा (स्पीकर के लिए) नामित व्यक्ति का समर्थन करेंगे।"

उनसे कुछ विपक्षी नेताओं की टिप्पणियों के बारे में पूछा गया था कि नया लोकसभा अध्यक्ष टीडीपी या जेडी-यू से हो सकता है। भाजपा केंद्र में अपने सहयोगियों के साथ गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रही है।

त्यागी की टिप्पणी इस बात का संकेत है कि भाजपा स्पीकर पद के लिए अपना उम्मीदवार खड़ा कर सकती है और उम्मीदवार पार्टी के सहयोगियों में से नहीं हो सकता है। बता दें कि 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में 26 जून को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है।

नीट-यूजी नतीजों को लेकर हुए विवाद के बारे में पूछे जाने पर त्यागी ने कहा कि मामला उच्चतम न्यायालय के विचाराधीन है, हम इस मुद्दे पर कुछ भी टिप्पणी करने से बचते हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया था कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा आयोजित NEET-UG परीक्षा में धोखाधड़ी और "पेपर लीक" हुआ है। 

कांग्रेस ने "घोटाले" का आरोप लगाया है और मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की है। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ है और सरकार कोर्ट में जवाब देने को तैयार है।

दिल्ली के जल संकट को लेकर भाजपा पर आप के आरोपों पर त्यागी ने कहा, "हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली सरकार को इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने से बचना चाहिए और समस्या का समाधान खोजने के लिए एक साथ बैठना चाहिए। जनता ही एकमात्र पीड़ित है।"

उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट के दौरान लोगों की मांगों पर चर्चा होगी। त्यागी ने कहा, "संसद में सकारात्मक चर्चा होगी। निर्वाचित सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्रों की अपेक्षाओं, मांगों और मुद्दों को आगे बढ़ाएंगे।"

18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू होगा। राज्यसभा की बैठकें 27 जून को शुरू होंगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad