Advertisement

क्या बिहार में भी टूटेगा महागठबंधन? कांग्रेस और वाम मोर्चे ने इस सीट से अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा की

कांग्रेस और वाम मोर्चे ने पश्चिम बंगाल की कूचबिहार लोकसभा सीट के लिए अपने-अपने उम्मीदवार की घोषणा कर...
क्या बिहार में भी टूटेगा महागठबंधन? कांग्रेस और वाम मोर्चे ने इस सीट से अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा की

कांग्रेस और वाम मोर्चे ने पश्चिम बंगाल की कूचबिहार लोकसभा सीट के लिए अपने-अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी। इसे राज्य में ‘इंडिया’ गठबंधन के दोनों सहयोगियों के बीच चुनाव पूर्व समझौते की कोशिशों को झटका माना जा रहा है।

वाम मोर्चा ने इस सीट से ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के नीतीश चंद्र रॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस ने पिया रॉय चौधरी को मैदान में उतारा है। कूचबिहार सीट के बारे में पूछे जाने पर न तो कांग्रेस नेता और न ही वाम मोर्चा के पदाधिकादियों ने टिप्पणी की। 

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भी जगदीश चंद्र बसुनिया को मैदान में उतारा है जबकि भारतीय जनता पार्टी ने अपने मौजूदा सांसद निसिथ प्रमाणिक पर दांव खेला है।

कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष और बहरमपुर के सांसद अधीर चौधरी ने हाल ही में संवाददाताओं से कहा था कि उनकी पार्टी राज्य में वाम मोर्चा के साथ गठबंधन के पक्ष में है।

वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस ने रविवार को कहा कि वे मालदा उत्तर और मालदा दक्षिण लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे और गठबंधन के व्यापक हित के लिए इन निर्वाचन क्षेत्रों को कांग्रेस के लिए छोड़ देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad