Advertisement

केरल में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, एलडीएफ विधायक के आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांगा

केरल में युवा कांग्रेस ने बुधवार को कोच्चि समेत राज्य के विभिन्न भागों में विरोध प्रदर्शन किया और...
केरल में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, एलडीएफ विधायक के आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांगा

केरल में युवा कांग्रेस ने बुधवार को कोच्चि समेत राज्य के विभिन्न भागों में विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के राजनीतिक सचिव और भारतीय पुलिस सेवा के कुछ शीर्ष अधिकारियों पर वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) विधायक पी.वी. अनवर के आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की।

कोच्चि में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस आयुक्त के कार्यालय की ओर मार्च करते हुए मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की। 

टीवी चैनलों पर दिखाए गए दृश्यों के अनुसार, पुलिस ने अवरोधक लगाकर कार्यकर्ताओं को रेक दिया और उन्हें तितर-बितर करने के लिए कई बार पानी की बौछारें कीं।

इसके बाद पुलिस उन्हें बसों में बिठाकर ले गई।

मलप्पुरम के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय के बाहर भी इसी तरह के दृश्य देखे गए, जहां स्थिति उस समय हिंसक हो गई जब पुलिस ने युवा कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन स्थल से जबरन हटाना शुरू कर दिया।

नीलांबुर के विधायक अनवर ने रविवार को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाली सरकार को मुश्किल में डालते हुए विजयन के राजनीतिक सचिव पी. शशि और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) अजित कुमार पर विश्वासघात और अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करने में विफल रहने का आरोप लगाया था।

उन्होंने आरोप लगाया था कि कुमार मंत्रियों की फोन पर होने वाली बातचीत टैप करते थे और उनका सोना की तस्करी करने वाले गिरोह से संबंध था तथा वह गंभीर अपराधों में शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad