Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 30 जुलाई 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपका हाजिर जवाब स्वभाव दूसरों का दिल मोह लेगा तथा वह आपके साथ समय बिताना पसंद करेंगे। उच्च शिक्षा के लिए इन्टरव्यू या एग्जाम देने की सोच रहे हैं तो ग्रहों का आशीर्वाद आपके साथ है आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

वृष: (15 मई - 15 जून)

स्वप्रयासों से धन अर्जित करने में खुद को सक्षम महसूस करेंगे। अगर साझेदारी में मिलकर कोई व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो समय आपके साथ है यह साझेदारी भविष्य में लाभदायक सिद्ध होगी। जो व्यक्ति विदेश में सेटल होना चाहते हैं उन्हें अपनी कोशिशों को बढ़ा देना चाहिए।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आप अपने विरोधियों को उनके इरादों में असफल कर उन्हें धूल चटाने में सफल रहेंगे। जो लोग आपके पद का फायदा उठाने के लिए आपके मित्र बने हुए हैं उन सबकी असलियत धीरे-धीरे आपके सामने खुल कर आएगी। कोर्ट - कचहरी के जितने भी मसले हैं उनसे छुटकारा पाने का समय आ गया है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

कार्यक्षेत्र की ओर से लाभप्रद स्थितियां बनेंगी। अपनी योग्यता को सिद्ध करने के लिए यह समय बहुत उचित है। थोड़ी सी सूझबूझ से अगर काम लिया जाए तो आप अपने अधिकारियों को प्रभावित कर सकते हैं जो कि एक फायदे का सौदा होगा। आज सहकर्मियों के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

जो लोग क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हुए हैं वह अपनी प्रतिभा के बल पर समाज में अपनी एक नई पहचान बनाने में सफल होंगे। भाग्य के सहयोग से आप अपनी अड़चनों को हंसते-मुस्कु‍राते हटाने में सफल होंगे। अपने स्वप्रयासों के द्वारा अपनी आर्थिक स्थिति को पहले से बेहतर कर पाएंगे।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

साझेदारी के कार्यों में साझेदारों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और यदि अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आप दोनों मिलकर कोई योजना बनाएंगे तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा अपने बनते-बनते कार्यों को भी बिगाड़ लेंगे।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

कार्यक्षेत्र में आपको मनचाहीं सफलता मिल सकती है बस जरूरत है तो आपको अपनी रणनीति में फेरबदल करने की। आपकी नेतृत्व क्षमता से आपके उच्च अधिकारी प्रभावित हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष से थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है पर यह एक अस्थायी चरण है जो जल्दी ही निकल जाएगा।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आर्थिक तंगी का सामना करने से यदि बचना चाहते है तो अपनी फिजूलखर्ची पर जल्दी ही निंयत्रण पा लीजिये। व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें वरना सिवाय मानहानि के कुछ और हाथ नहीं लगेगा। दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहन का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

अधिकारीजन आपकी कार्यशैली की सराहना करेंगे। जिस पदोन्नति को पाने के लिए लम्बे समय से आप मेहनत कर रहे थे उसे पाने का उचित समय आ चुका है बस एक बात का आपको खास ध्यान रखना है कि गलती से भी आपसे कोई ऐसा कार्य ना हो जिसके कारण बनती बात बिगड़ जाए।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

व्यवसाय में जो लोग आबद्ध हैं उन्हें अपने पक्ष में करने में असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा। इस कार्य में ऊर्जा, समय और धन तीनों का ह्रास भी हो सकता है। कुछ लोगों के वायदे न निभाने की त्रासदी भी झेलनी पड़ सकती है। इस समय आपको चाहिए कि अपनी विस्तारवादी नीतियों को हाल-फिलहाल सस्पेंड कर दें।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज जहां तक हो सके अपने कार्यों को अपने बलबूते पर ही पूर्ण करने की कोशिश करें क्योंकि इस समय शायद आपके अपने भी आपकी उतनी मदद ना कर पाएं जितनी मदद की आपको जरूरत है। किसी पर भी इतना विश्वास ना करें कि वह आपको आहत कर सके।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आप बड़ी जल्दी सामने वाले से सहमत हो जाते हैं और बाद में उसे नकारना भी चाहते हैं। इस कारण संबंधों में दरार भी आ सकती है। अपने लोगोें को इस्तेमाल करने के फार्मूले में अब बदलाव लाने की आवश्यकता है। विचार करें, नए विचार आयेंगे जो लाभान्वित भी करेंगे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad