Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 2 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपके साथ कुछ ऐसा होगा जो आपकी सोच को पूरी तरह बदल देगा। किसी रिश्तेदार के यहां समारोह में भाग लेने जाना पड़ सकता है जहां आपको काफी आनंद आएगा। आपके जीवनसाथी के सहयोग से आप अपने बड़े-बड़े फैसले भी आसानी से ले पाओगे। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल जाएगा।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आप खुद को एक ऐसे दोराहे पर खड़ा पाएंगे जहां आपके लिए यह समझ पाना अत्यधिक कठिन होगा कि आप कौन सी राह चुनें। लम्बी अवधि के लिए यदि किसी प्रकार का निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। जो भी कार्य पूरे नहीं हो पा रहे थे वे सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

किसी बड़े अधिकारी की मदद से आप अपने कार्यों को समझकर उन्हें पूरा कर पाओगे। आपकी सारी भ्रम की स्थितियां ऐसे दूर होंगी जैसे आसमान से काले बादल। आपको कोई नया व्यापार करने की इच्छा है तो थोड़े समय के लिए रूक जाए। नौकरी में स्थानांतरण के योग बने हुए हैं।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अगर आप अपने व्यापार में आई मंदी की वजह से परेशान हैं तो घबराएं नहीं यह एक अस्थाई चरण है जो ज्यादा दिन तक नहीं टिकेगा। भाग्य के सहयोग से बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। रूके हुए कार्यों के बनने का अपार हर्ष होगा। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

अपनी मान प्रतिष्ठा को लेकर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि विरोधी पक्ष के कुछ लोग समाज में आपकी साख को कम करने की कोशिश कर सकते हैं। आर्थिक संबंधी लाभ पहुंचने के पूर्ण योग बने हुए हैं। इस समय जोश में आकर किसी को ऐसा कोई वायदा ना करें जिसे बाद में पूरा करने में आपको परेशानी महसूस हो।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

जो लोग उच्च शिक्षा के लिए इच्छुक हैं उनकी यह इच्छा जल्दी ही पूरी होगी छात्रों और शिक्षकों के बीच एक अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। गुरू और घर के बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ अभी तक जितने भी मन-मुटाव चल रहे हैं वे सब दूर होंगे और रिश्तों में पहले से अधिक मजबूती देखने को मिलेगी।

 

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आने वाला समय आपके लिए शुभ सूचनाएं लेकर आने वाला हैं जिन्हें सुनने के बाद आपका दिल प्रसन्नता से भर जाएगा। आर्थिक रूप से कोई आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है लेकिन अपने पराक्रम के बल पर आप अपने उस शत्रु को उसके इरादों में कामयाब होने से रोक पाएंगे।

 

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज आपको ऐसा लगेगा कि आगे बढ़ने के अवसर तो बराबर से बने हुए हैं लेकिन उनका उतना लाभ नहीं हो पा रहा है जितना होना चाहिए। इसके तमाम कारणों में एक कारण यह भी है कि जोश तो आप में बहुत है लेकिन जिस होश के लिए आप जाने जाते हैं उसका सदुपयोग ठीक से नहीं कर पा रहे हैं।

 

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपके व्यवसायिक क्षेत्र में कई बदलाव हो सकते है जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होंगे। कुछ मामलों को लेकर फैसला लेने में दिक्कतें आएंगी लेकिन थोड़े समय पश्चात् आपको यह पता चल जाएगा कि वह कौन सी चीज है जो आपको फैसला लेने में दिक्कतें दे रही हैं।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपका व्यवसायिक साझेदार आपको कोई ऐसा विचार दे सकता है जिसकी वजह से भविष्य में आपको व्यवसाय में लाभ पहुंचेगा। यदि आयात-निर्यात या विदेश आदि से जुड़े हैं तो आपको बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आपके संबंधों के दायरे का विस्तार होगा और प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ बराबरी के संबंध स्थापित होंगे।

 

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपने अब तक जो भी निवेश किये है उसमें आपको आताशीत लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए है। आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वाकाक्षाएं हैं वे किसी खास व्यक्ति की सहायता से पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ सकती है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आप अपने साझेदार के साथ मिलकर व्यापार के लिए कोई ऐसी योजना बनाने की कोशिश करंे जिससे वह दूसरों की नजरों में आ सके क्योंकि जो दिखता है वही बिकता है। आपको नए प्रोजेक्टस को लेने के लिए और बाजार में अपने काम की साख बनाने के लिए अपने पुराने प्रोजेक्टस को समय पर पूरा करना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad