Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव के लिए अजीत पवार की एनसीपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) ने रविवार को आगामी महाराष्ट्र चुनावों के लिए अपने...
महाराष्ट्र चुनाव के लिए अजीत पवार की एनसीपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) ने रविवार को आगामी महाराष्ट्र चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की।

जारी सूची के अनुसार, नए उम्मीदवारों में गेवराई निर्वाचन क्षेत्र से विजयसिंह पंडित, फलटन से सचिन सुधाकर पाटिल, निफाड से दिलीपकाका बंकर और पारनेर निर्वाचन क्षेत्र से काशीनाथ दांते को मैदान पर उतारा गया है।

25 अक्टूबर को एनसीपी ने आगामी चुनावों के लिए अपनी दूसरी सूची जारी की थी। उल्लेखनीय है कि एनसीपी नेता नवाब मलिक की बेटी सना मलिक अणुशक्ति नगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी।

एनसीपी में शामिल हुए जीशान सिद्दीकी को भी बांद्रा ईस्ट से टिकट मिला है। पार्टी में शामिल होने के बाद सिद्दीकी ने कहा, "यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक भावनात्मक दिन है। मैं अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने इस मुश्किल वक्त में मुझ पर भरोसा किया। मुझे वांद्रे ईस्ट से टिकट मिला है, मुझे पूरा भरोसा है कि सभी लोगों के प्यार और समर्थन से मैं वांद्रे ईस्ट से एक बार फिर जरूर जीतूंगा।"

एनसीपी की दूसरी सूची में ये भी शामिल हैं. पूर्व भाजपा नेता निशिकांत पाटिल को इस्लामपुर और संजयकाका रामचंद्र पाटिल को तासगांव-कवथे महांकाल से टिकट दिया गया है, जो उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए।

एनसीपी में शामिल हुए पूर्व बीजेपी नेता निशिकांत भोसले पाटिल ने कहा, 'मैंने हमारे नेता देवेंद्र फडणवीस के निर्देश पर एनसीपी ज्वाइन की है, इस्लामपुर विधानसभा सीट एनसीपी के पास जाने के कारण मुझे बीजेपी से एनसीपी में आना पड़ा, मैं एनसीपी के टिकट पर इस्लामपुर सीट से चुनाव जीतूंगा'

पूर्व सांसद संजयकाका पाटिल ने कहा, "राकांपा महायुति का हिस्सा है। हमारे जिले की दो सीटें (विधानसभा), जिनमें तासगांव और एक इस्लामपुर शामिल है, राकांपा को (महाराष्ट्र चुनाव के लिए) मिलीं। मुझे चुनाव (महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव) लड़ना था और इसलिए मैं राकांपा में शामिल हो गया।"

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होने हैं, जबकि सभी 288 सीटों के लिए मतगणना 23 नवंबर को होगी। 2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 105 सीटें, शिवसेना ने 56 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थीं। 2014 में भाजपा ने 122 सीटें, शिवसेना ने 63 और कांग्रेस ने 42 सीटें हासिल की थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad