Advertisement

पेरिस ओलंपिक में कोकीन खरीदने के प्रयास के कारण ऑस्ट्रेलियाई हॉकी खिलाड़ी निलंबित

फील्ड हॉकी खिलाड़ी टॉम क्रेग को पेरिस ओलंपिक में कोकीन खरीदने का प्रयास करने के कारण खेल की...
पेरिस ओलंपिक में कोकीन खरीदने के प्रयास के कारण ऑस्ट्रेलियाई हॉकी खिलाड़ी निलंबित

फील्ड हॉकी खिलाड़ी टॉम क्रेग को पेरिस ओलंपिक में कोकीन खरीदने का प्रयास करने के कारण खेल की ऑस्ट्रेलियाई नियामक संस्था ने 12 महीने के लिए निलंबित कर दिया है।

क्रेग को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन ओलंपिक अभियान समाप्त होने के बाद 7 अगस्त को पेरिस में एक रात्रि सैर के दौरान उन्होंने ड्रग खरीदने का प्रयास किया था, जिसके बाद उन्हें बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया गया।

पेरिस में ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के सामने उनका सामना उस समय हुआ जब फ्रांसीसी अभियोजकों ने एक बयान जारी कर पुष्टि की कि अब 29 वर्षीय ओलंपियन, तीन साल पहले टोक्यो में रजत पदक विजेता को आपराधिक चेतावनी दी गई थी और एक रात हिरासत में रखने के बाद रिहा कर दिया गया था।

हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को एक बयान में कहा, "पेरिस में 2024 ओलंपिक खेलों के दौरान राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम के एथलीट टॉम क्रेग की गिरफ्तारी की जांच के बाद, हॉकी ऑस्ट्रेलिया की इंटीग्रिटी यूनिट ने उन पर 12 महीने का निलंबन लगाया है।"

उन्होंने कहा, "इस निलंबन की छह महीने की अवधि पूरी तरह से पूरी की जाएगी, तथा शेष छह महीने पूर्णतः निलंबित रहेंगे, जो आचरण और व्यवहार संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने पर निर्भर करेगा।"

हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि क्रेग 2025 की राष्ट्रीय पुरुष टीम में चयन के लिए पात्र बने रहेंगे, जिसकी घोषणा इस साल के अंत में होने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम पेरिस में छठे स्थान पर रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad