Advertisement

वर्ल्ड कप में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- "वापस आना और आगे बढ़ना बहुत कठिन था"

19 नवंबर की रात भारत के क्रिकेट प्रेमी शायद ही भूल पाएं। ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने वर्ल्ड कप का आगाज...
वर्ल्ड कप में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा-

19 नवंबर की रात भारत के क्रिकेट प्रेमी शायद ही भूल पाएं। ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने वर्ल्ड कप का आगाज किया था और लगातार 10 मैच के विजयी रथ को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने ही रोक दिया। इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा चुप थे। दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम में नामित होने के बावजूद, रोहित ने चुप्पी नहीं तोड़ी। 

हालांकि रोहित ने एक भावुक वीडियो में बताया कि जब उन्होंने और टीम के बाकी साथियों ने नतीजे पर पहुंचने की कोशिश की तो उन्होंने किस तरह की भावनाओं का अनुभव किया। विश्व कप में भारत की हार को लगभग एक महीना हो गया है और स्वाभाविक रूप से, समय के साथ, रोहित ठीक हो गए हैं। उन्होंने अटूट समर्थन के लिए जनता को धन्यवाद दिया।

रोहित शर्मा ने कहा, "मुझे नहीं पता था कि इससे कैसे वापस आना है। पहले कुछ दिनों में, मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। फाइनल के बाद, वापस आना और आगे बढ़ना शुरू करना बहुत कठिन था। अपने दिमाग को इससे बाहर लाने के लिए ये ब्रेक जरूरी था। लेकिन फिर मैं जहां भी था, मुझे एहसास हुआ कि लोग मेरे पास आ रहे थे और वे हर किसी के प्रयास की सराहना कर रहे थे कि हमने कितना अच्छा खेला। मैं उन सभी के लिए महसूस करता हूं। वे सभी, हमारे साथ उस विश्व कप को जीतने का सपना देख रहे थे।''

उन्होंने आगे कहा, "इस पूरे अभियान के दौरान हम जहां भी गए, वहां उन सभी लोगों से बहुत समर्थन मिला जो सबसे पहले स्टेडियम में आए थे और उन लोगों से भी जो इसे घर से देख रहे थे। मैं सराहना करना चाहता हूं कि लोगों ने उस डेढ़ महीने में हमारे लिए क्या किया है। लेकिन फिर, अगर मैं इसके बारे में अधिक से अधिक सोचता हूं तो मुझे काफी निराशा होती है कि हम पूरे रास्ते तक जाने में सक्षम नहीं थे।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad