Advertisement

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं एबी डिविलियर्स, कोच मार्क बाउचर ने किया खुलासा

साउथ अफ्रीकी टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने खुलासा किया है कि विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स उनके...
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं एबी डिविलियर्स, कोच मार्क बाउचर ने किया खुलासा

साउथ अफ्रीकी टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने खुलासा किया है कि विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स उनके समर्पक में हैं और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 खेल सकते हैं। हालांकि बाउचर ने कहा कि एबी डिविलियर्स को खुद को साबित करना होगा कि वे इस मेगा इवेंट के लिए तैयार हैं या नहीं।

एबी डिविलियर्स ने भी जताई खेलने की इच्छा

साउथ अफ्रीका टीम के कोच मार्क बाउचर ने रविवार को कहा है कि अगर एबी डिविलियर्स खुद को आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध कराते हैं तो वे इस बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच को पांच विकेट से और तीन मैचों की सीरीज 2-1 से हारने के बाद मार्क बाउचर ने ये बयान दिया है। एबी डिविलियर्स ने भी संन्यास से लौटकर साउथ अफ्रीका के लिए खेलने की इच्छा जताई है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भी खेलने की इच्छा जाहिर की थी

बता दें कि एबी डिविलियर्स ने मई 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। इसके बाद से ही वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं। साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड और वेल्स में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भी खेलने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने कोई समर्थन नहीं किया था। उस समय साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि एबी डिविलियर्स ने कम से कम दो वनडे मैच बोर्ड के कहने पर नहीं खेले हैं। हालांकि, मार्क बाउचर ने कहा है कि अब इस तरह की कोई शर्त हम नहीं रख रहे।

हमारे बीच अहंकार नहीं आएगा

साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर ने कहा है कि वे एबी डिविलियर्स के समर्पक में हैं। मार्क ने बताया कि अहंकार इस समय उनके आगे नहीं आएगा, क्योंकि हम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए दमदार टीम बना रहे हैं। बाउचर ने कहा है, ‘उसने मीडिया और सार्वजनिक रूप से कबूल किया है कि वो साउथ अफ्रीका के लिए खेलना चाहता है। मेरे एबी डिविलियर्स से बात हो रही है जल्दी पता चलेगा कि वो क्या करने वाले हैं।’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हो सकते हैं शामिल

बाउचर ने आगे कहा है, ‘यदि एबी डिविलियर्स अच्छी फॉर्म में होते हैं और खुद को उपलब्ध कराते हैं तो उनको टीम में शामिल किया जाएगा।’ माना जा रहा है कि एबी डिविलियर्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शॉर्ट फॉर्मेट की सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

आज है  जन्मदिन

आपको बता दें कि आज दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का 36वां जन्मदिन भी है। दांए हाथ के बल्लेबाज डिविलियर्स का जन्म 17 फरवरी 1984 को दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया शहर में हुआ था। वह तीनों फॉरमेट में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। साल 2004 में अंतरराष्ट्रीय करिअर का आगाज करने वाले डिविलियर्स जब मैदान पर उतरते थे तो उनकी तूती बोलती थी। वह अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते थे। अब देखना यह होगा कि उन्हें आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में मौका मिलता है या नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad