Advertisement

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास के बाद बिग बैश लीग की इस टीम से जुडेंगे एबी डिविलियर्स

बिग बैश लीग (बीबीएल) के आगामी सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने...
अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास के बाद बिग बैश लीग की इस टीम से जुडेंगे एबी डिविलियर्स

बिग बैश लीग (बीबीएल) के आगामी सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने ब्रिस्‍बेन हीट के साथ करार किया है, ब्रिस्‍बेन हीट ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। डिविलियर्स बीबीएल के दूसरे हाफ में फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगे और उनके अनुबंध में फाइनल मैच भी शामिल है। हीट की आधिकारिक वेबसाइट ने डिविलियर्स के हवाले से कहा कि हीट हमेशा ही मेरे सामने सबसे बेहतरीन टीम रही। ब्रिस्‍बेन प्‍यारा शहर है और मैं दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ यहां कई बार आ चुका हूं। मुझे यह जगह, यहां का मौसम बहुत पसंद हैं। मैं प्रीटोरिया का रहने वाला हूं और ब्रिस्‍बेन का मौसम उसी प्रकार है।

जैसा क्रिकेट मुझे पसंद है वैसा ही खेलती है ये टीम

डिविलियर्स ने आगे कहा ब्रिस्‍बेन हीट उस तरह का क्रिकेट खेलती है, जिससे मैं जुड़ना चाहता हूं। वो काफी आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं। वह आक्रमण पर हावी होना चाहते हैं। गाबा तो बहुत ही शानदार मैदान है। यहां का विकेट काफी शानदार है और बहुत ही उच्‍च दर्जे के मुकाबले यहां होते हैं। 35 वर्षीय डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए संन्‍यास लेने से पहले 114 टेस्‍ट, 228 वनडे और 78 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्‍होंने 23 मई 2018 को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी।

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हैं

एबी डिविलियर्स ने ट्वीट करके बताया बिग बैश में ब्रिस्‍बेन से करार करके काफी खुश हूं। शानदार टीम, शानदार शहर। बता दें कि डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की तरफ से खेलते हैं। वह आरसीबी के प्रमुख खिलाडि़यों में से एक माने जाते हैं। वैसे, डिविलियर्स ने खुलासा किया कि उन्‍होंने हीट के बारे में पूर्व कीवी कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम से सुना था और हीट के कप्‍तान क्रिस लिन के साथ खेलने की इच्‍छा जताई थी।

क्रिस लिन से की थी बातचीत

डिविलियर्स ने कहा मैंने आईपीएल में कई मैचों के बाद क्रिस लिन से बातचीत की। मुझे उनके खेलने का अंदाज पसंद है, वह गेंदबाजों पर हावी होकर खेलना पसंद करता है। वह बहुत अच्‍छा टीम साथी लगता है। वह अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना पसंद करता है। लिन के साथ जुड़ने से मैं उत्‍साहित हूं।

इंग्‍लैंड की घरेलू टी-20 लीग में भी लिया था हिस्सा

डिविलियर्स ने हाल ही में इंग्‍लैंड की घरेलू टी-20 लीग वाइटिलिटी ब्‍लास्‍ट में मिडिलसेक्‍स की तरफ से खेलते हुए प्रभावित किया था। उन्‍होंने आठ पारियों में चार अर्धशतक जमाए थे। हीट के कोच डैरेन लीमैन ने कहा कि विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ी हर रोज नहीं आते और एबी जैसे स्‍तर का खिलाड़ी बीबीएल में खेलेगा तो सिर्फ हीट ही नहीं बल्कि हर किसी के लिए अच्छा रहेगा। वह 360 डिग्री खिलाड़ी हैं। शानदार कौशल, लीडर और बेहतरीन सुधार। हम उन्‍हें अपनी टीम में पाकर खुश हैं। बता दें कि डिविलियर्स बीबीएल 2019 में फ्रेंचाइजी के लिए छह मैच खेलेंगे और अगर टीम क्‍वालिफाई करती है तो फाइनल में भी शिरकत करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad