Advertisement

विश्व कप जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लिया टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप का दूसरा विश्व कप खिताब जिताने के बाद...
विश्व कप जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लिया टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप का दूसरा विश्व कप खिताब जिताने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की और इसे "अलविदा कहने" का सही समय बताया।

ऐसा तब हुआ जब उनके लंबे समय के साथी विराट कोहली ने फाइनल में केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराने के कुछ ही मिनटों बाद अपने शानदार करियर पर पर्दा डाल दिया।

रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह मेरा आखिरी गेम भी था। अलविदा कहने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। मैं इस (ट्रॉफी) को बुरी तरह चाहता था। इसे शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है।"

उन्होंने कहा, "मैं यही चाहता था और ऐसा ही हुआ। मैं अपने जीवन में इसके लिए बहुत बेताब था। खुशी है कि इस बार हमने सीमा पार कर ली।"

37 वर्षीय ने 2022 टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व किया था, जहां टीम सेमीफाइनल में अंतिम चैंपियन इंग्लैंड से हार गई थी।

एक साल बाद, उनके नेतृत्व में भारत घरेलू मैदान पर 50 ओवर के विश्व कप के फाइनल में पहुंचा, लेकिन अहमदाबाद में फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने हार गई।

रोहित ने टी20आई में 159 मैचों में 4231 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक और 32 अर्द्धशतक शामिल हैं। वह टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में लगातार सक्रिय हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad