Advertisement

ब्राड का कहर, ऑस्ट्रेलिया 60 रन पर सिमटा

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने गुरुवार को तीसरी ही गेंद पर विकेट लेकर जहां टेस्ट क्रिकेट में अपना 300 विकेट पूरा कर लिया वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को चौथे ऐशेज टेस्ट के पहले दिन लंच से पहले 60 रनों पर ही सिमटने पर मजबूर कर दिया।
ब्राड का कहर, ऑस्ट्रेलिया 60 रन पर सिमटा

स्टुअर्ट ब्रॉड ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 8.9 ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर 8 विकेट झटके। यह टेस्ट क्रिकेट में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है।  ब्रॉड ने मैच के पहले ओवर से ही कंगारू बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया और एक के बाद एक विकेट लेते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 21 रन पर 5 विकेट कर दिया।

टेस्ट क्रिकेट में 300वां विकेट लेने वाले दुनिया के 29वें और इंग्लैंड के पांचवें गेंदबाज हैं। ब्राड ने 15 रन देकर आठ विकेट लिये जो एशेज शृंखला में सबसे कम रन देकर सबसे अधिक विकेट लेने का नया रिकार्ड है। यह 75 साल में पहली बार है कि ऑस्ट्रेलिया ने ऐशेज सीरीज में 21 रन के अंदर 5 विकेट गंवाए हैं। जबकि साल 2003 के बाद से यह पहला अवसर है जब ऑस्ट्रेलिया ने महज 25 गेंदों में अपने 5 विकेट गंवाए।

ब्राड ने बादल छाये होने और सुबह की नमी का पूरा फायदा उठाकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 15 रन देकर आठ विकेट लेकर आस्टेलिया की टीम को चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 60 रन पर ढेर कर दिया। इस तरह से ब्राड के नाम पर अब 307 विकेट दर्ज हो चुके हैं और उन्होंने अपने ही देश के दिग्गज फ्रेड टूमैन की बराबरी कर ली है।

चोटिल जेम्स एंडरसन की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के आक्रमण की अगुवाई कर रहे ब्राड ने तीसरे गेंद पर क्रिस रोजर्स को पहली स्लिप में कप्तान एलिस्टेयर कुक के हाथों कैच कराकर अपना 300वां विकेट लिया। रोजर्स अपने करियर की 46वीं पारी में पहली बार शून्य पर आउट हुए। ब्राड ने अपने 83 टेस्ट मैचों के करियर में 14वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लिये।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad