Advertisement

WTC फाइनल: "हेड" और "स्मिथ" की साझेदारी से बैकफुट पर भारतीय टीम, कैसा रहा पहला दिन ?

  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को शुरू हुए अभी केवल एक ही दिन हुआ है मगर फैंस के चेहरे पर निराशा की...
WTC फाइनल:

 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को शुरू हुए अभी केवल एक ही दिन हुआ है मगर फैंस के चेहरे पर निराशा की लकीरें दिखने लगी हैं। साल 2013 के बाद से भारत ने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती और लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अब पहले ही दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ जाता दिख रहा है।

 

दरअसल, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मगर फाइनल मुकाबले का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट पर 327 रन है। ट्रेविस हेड 146 और स्टीव स्मिथ 95 पर खेल रहे हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके जरूर दिए, जब कंगारुओं ने सिर्फ 76 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे।

 

पहले सेशन में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 73 रन था। सिराज ने उस्मान ख्वाजा को शिकार बनाया तो शार्दुल ने डेविड वॉर्नर को पवेलियन भेजा। लंच के बाद अपनी पहली ही गेंद पर शामी ने लाबुशेन के रूप में ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दिया, जिन्होंने 62 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली। फिर तो हेड के काउंटर अटैक और स्मिथ की सधी हुई बल्लेबाजी के आगे भारत की गेंदबाजी त्रस्त दिखी।

 

भारत ने कई प्लान बनाए लेकिन ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ की जोड़ी ने उन्हें बिल्कुल भी वापसी का मौका नहीं दिया। हेड ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक भी पूरा किया। इसी के साथ वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शतकीय पारी खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए। खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बना लिए थे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 251 रनों की साझेदारी की है। भारतीय खिलाड़ी और फैंस चाहेंगे कि दूसरे दिन टीम वापसी करे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad