Advertisement

दूसरा एकदिवसीय भी ऑस्ट्रेलिया की झोली में

एक बार फिर रोहित शर्मा का शतक और अजिंक्य रहाणे की जुझारू पारी बेकार चली गई। भारत के दिए 309 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट और छह गेंद रहते पूरा कर लिया। शृंखला में ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे हो गया है।
दूसरा एकदिवसीय भी ऑस्ट्रेलिया की झोली में

ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी ने पारी का ठोस आगाज करते हुए भारत के मंसूबे पर पानी फेर दिया था। लेकिन फिंच और मार्श (दोनों के 71-71 रन) के पवेलियन लौटते ही एकबारगी ऐसा लगा कि यह मैच भारत जीत जाएगा क्योंकि स्मिथ (46 रन) भी अर्द्धशतक के करीब पहुंचकर यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। इसके बाद आए बेली (76) और मार्श (26) की दमदार पारी ने रही-सही पूरी करते हुए मैच को पूरी तरह अपनी गिरफ्त में ले लिया।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का फिरकी गेंदबाजों को तवज्जो देने का फैसला एक बार फिर विफल साबित हुआ, बल्कि इस मैच में अश्विन को एक भी विकेट नहीं मिला जबकि इशांत, यादव और जडेजा को एक-एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 124, कोहली ने 59 और रहाणे ने 89 रन बनाए। कप्तान धोनी 11 रन बनाकर ही आउट हो गए। भारत के लिए एकमात्र खुशी की बात यह रही कि बेली के बजाय भारत के रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से