Advertisement

मीडिया उद्योग से जुड़े राहुल जौहरी बने बीसीसीआई के पहले सीईओ

भारतीय क्रिकट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज एक अहम फैसला लेते हुए राहुल जौहरी को संस्था का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया। राहुल जौहरी मीडिया उद्योग के जाने-पहचाने नाम हैं जिनके पास मीडिया क्षेत्र में 20 सालों का लंबा अनुभव है।
मीडिया उद्योग से जुड़े राहुल जौहरी बने बीसीसीआई के पहले सीईओ

भारतीय क्रिकट बोर्ड द्वारा जारी एक बयान के अनुसार राहुल इससे पहले डिस्कवरी नेटवर्क एशिया प्रशांत के कार्यकारी उपाध्यक्ष और दक्षिण एशिया के महाप्रबंधक पद पर कार्यरत थे। वह एक जून को अपना पद संभालेंगे और बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर को रिपोर्ट करेंगे। वह मुंबई स्थित कार्यालय में रहेंगे। राहुल काफी अनुभवी हैं और उनकी जिम्मेदारी बोर्ड के सहज संचालन, हितधारकों के प्रबंधन और खेल को आगे बढ़ावा देने के लिए रणनीति तैयार करने की होगी।

 

बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर ने उनकी नियुक्ति पर कहा, हमें खुशी है कि राहुल हमारे साथ हैं और विश्वास है कि उनके अनुभव और ज्ञान का बोर्ड को फायदा मिलेगा। उनका विजन, मार्ग दर्शन और सहयोग बीसीसीआई के सफल कामकाज में योगदान देगा। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, हम राहुल का स्वागत करते हैं और बीसीसीआई में नई भूमिका के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। पिछले एक वर्ष में बीसीसीआई ने कई कदम उठाए हैं। यह एक और कदम है और यह बीसीसीआई के पेशेवर कामकाज को मजबूत करने में मील का पत्थर साबित होगा।

 

राहुल जोहरी ने अपनी नियुक्ति पर कहा, मैं करोड़ों क्रिकेट प्रशंसकों की सेवा करने का मौका मिलने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मेरा प्रयास भारतीय क्रिकेट में योगदान देना होगा। मैं बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव का आभारी हूं कि उन्होंने मुझमें भरोसा दिखाया। इस जिम्मेदारी के निर्वहन के लिए सभी के सहयोग की उम्मीद करता हूं। राहुल को मीडिया उद्योग में 20 साल से अधिक का अनुभव है। वह 15 साल तक डिस्कवरी नेटवर्क से जुड़े हुए थे।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad