Advertisement

गांगुली की नियुक्ति पर अभी फैसला नहीं: बोर्ड

सौरव गांगुली के भारतीय क्रिकेट टीम के साथ कोच के रूप में जुड़ने की अटकलबाजियों के बीच बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आज कहा कि बोर्ड को अभी इस पर फैसला करना है। कयास लगाये जा रहे हैं कि गांगुली राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के सलाहकार पैनल के अध्यक्ष, हाई परफॉर्मेंस मैनेजर, टीम निदेशक या मुख्य कोच कुछ भी बनाए जा सकते हैं।
गांगुली की नियुक्ति पर अभी फैसला नहीं: बोर्ड

ठाकुर ने यहां आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, सौरव ने भारतीय क्रिकेट में अमूल्य योगदान किया है। वह महान क्रिकेटर हैं। इंतजार करना सही रहेगा और भारतीय क्रिकेट के हित में ही कोई फैसला होगा। सौरव को लेकर मीडिया में अभी अटकलबाजी ही चल रही है। इस पर फैसला करने के लिए हमें कुछ समय दीजिए। ठाकुर को अभी बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया से उनके आवास पर मिलना है। उन्होंने कहा कि सहयोगी स्टाफ की घोषणा जल्द की जाएगी।

बीसीसीआई सचिव ने कहा, हमने बांग्लादेश दौरे के लिए टीम का चयन कर लिया है और जहां तक कोच और सहयोगी स्टाफ की बात है तो हम जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे। ठाकुर ने कहा, ‘आज मैं यहां हूं और अध्यक्ष से बात करूंगा, इसलिए हम जल्द ही घोषणा करेंगे।’ डालमिया से बैठक के बाद बांग्लादेश शृंखला के संबंध में हम कुछ फैसले करेंगे। जब हम फैसला कर लेंगे तब औपचारिक घोषणा की जाएगी।

       भारत-पाकिस्तान शृंखला की बहाली के बारे में ठाकुर ने कहा कि कई मुद्दों को निबटाया जाना बाकी है और आपसी सहमति के बाद ही दौरा होगा। उन्होंने कहा, ‘पीसीबी प्रमुख ने डालमिया और फिर मुझसे मुलाकात की थी। उन्होंने कुछ मसले उठाए थे। कई चीजें हैं जिन पर गौर किया जाना है। कुछ मुद्दों पर समझौता हो जाने के बाद हम औपचारिक घोषणा कर देंगे। सचिन तेंदुलकर को सलाहकार समिति में लेने संबंधी रिपोर्टरों के बारे में पूछे जाने पर ठाकुर ने कहा, ‘हम सलाहकार बोर्ड के लिए कई क्रिकेटरों से बात कर रहे हैं। हम कोई फैसला करने से पहले इंतजार कर रहे हैं। बाद में एक औपचारिक समिति गठित कर दी जाएगी।’ उन्होंने इस अवसर पर मौजूद आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला की भी आईपीएल आठ के बिना विवादों के समापन के लिए तारीफ की।

ठाकुर ने कहा, ‘आईपीएल सत्र कल रात समाप्त हो गया। आईपीएल आठ बहुत सफल रहा। सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी तरफ से प्रयास किए और चेयरमैन ने दिन-रात काम किया। शुक्ला के सक्षम नेतृत्व में यह विवादमुक्त टूर्नामेंट रहा।’ उन्होंने हल्के-फुल्के मूड में कहा कि शुक्ला के साथ उनकी दोस्ती जय और वीरू जैसी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad