Advertisement

ड्वेन ब्रावो की तीन साल बाद वेस्‍टइंडीज की टी-20 टीम में वापसी, आयरलैंड के खिलाफ खेलेंगे

स्‍टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की तीन साल बाद वेस्‍टइंडीज की टी-20 टीम में वापसी हुई है। वेस्‍टइंडीज ने...
ड्वेन ब्रावो की तीन साल बाद वेस्‍टइंडीज की टी-20 टीम में वापसी, आयरलैंड के खिलाफ खेलेंगे

स्‍टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की तीन साल बाद वेस्‍टइंडीज की टी-20 टीम में वापसी हुई है। वेस्‍टइंडीज ने रविवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए 13 सदस्‍यीय टीम का ऐलान किया, जिसमें आईपीएल के सुपरस्‍टार ड्वेन ब्रावो का नाम शामिल है। 36 साल के ऑलराउंडर को शामिल करने की वजह बताई जा रही है कि वेस्‍टइंडीज की टीम इस साल टी-20 विश्‍व कप में अपने खिताब की रक्षा करने के इरादे से मैदान संभालेगी।

आखिरी बार सितंबर 2016 में पाकिस्‍तान के खिलाफ खेले थे

ब्रावो ने आखिरी बार वेस्‍टइंडीज के लिए सितंबर 2016 में पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच खेला था, जिसके बाद उन्‍होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर ध्‍यान लगाया। याद हो कि हाल ही में ब्रावो ने अपने रिटायरमेंट पर यू-टर्न लेने की घोषणा की थी। कीरोन पोलार्ड के कप्‍तान बनने के बाद ब्रावो ने कहा था कि बोर्ड के हालात में सुधार हुआ है और इसलिए अपने देश की राष्‍ट्रीय टीम की तरफ से खेलने के लिए दोबारा तैयार हैं।

अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं

वेस्‍टइंडीज के प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, ड्वेन ब्रावो को टीम में शामिल किया गया है ताकि अंतिम ओवरों में वह शानदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाएं। यह एक ऐसा क्षेत्र है, जहां हमारी टीम को काफी सुधार की जरुरत है। इस मामले में ब्रावो के रिकॉर्ड्स अपने आप सब बयां कर देते हैं। वह अन्‍य गेंदबाजों के लिए मेंटर की भूमिका भी निभा सकते हैं। हम उन्‍हें टीम में शामिल करके खुश हैं।

आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए कई धमाकेदार प्रदर्शन किए

बता दें कि ड्वेन ब्रावो आईपीएल के स्‍टार खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। उन्‍होंने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में एमएस धोनी की कप्‍तानी में कई धमाकेदार प्रदर्शन करके भारत में अपनी अलग फैन फॉलोइंग बनाई है। इसके अलावा ब्रावो ने सिंगिंग और मैदान पर विकेट का जश्‍न मनाने के अंदाज के कारण भी काफी लोकप्रियता हासिल की है।

विवादों से घिरा रहा करिअर

ब्रावो ने वेस्‍टइंडीज की तरफ से 66 टी-20 इंटरनेशनल मै खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 52 विकेट लिए और 1,142 रन बनाए हैं। हालांकि, उनका करिअर विवादों के साएं से घिरा रहा। उन्‍होंने 2010 में अपना 40वां यानी आखिरी टेस्‍ट खेला था। इसके बाद 2014 में उन्‍हें कप्‍तानी से हटाया गया और फिर वह इस टीम से भी बाहर रहे। ब्रावो ने बोर्ड के साथ वेतन विवाद के चलते भारत दौरा बीच में ही छोड़ दिया था और पूरी टीम दोबारा स्‍वदेश लौट गई थी। बहरहाल, ब्रावो के साथ ही वेस्‍टइंडीज की टी-20 टीम में ऑलराउंडर रोवमैन पॉवेल की वापसी हुई है। पॉवेल ने 23 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वहीं वेस्‍टइंडीज ने जेसन होल्‍डर को आराम देने का फैसला किया है।

आयरलैंड दौरे के लिए वेस्‍टइंडीज टीम:

कीरोन पोलार्ड (कप्‍तान), ड्वेन ब्रावो, शेल्‍डन कॉटरेल, शेमरॉन हेटमायर, ब्रेंडन किंग, एविन लुईस, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, शरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्‍श और केसरिक विलियम्‍स।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad