Advertisement

कुक ने इंग्लैंड को मजबूती दिलाई

एलेस्टर कुक ने शतकों का सूखा खत्म करते हुए इंग्लैंड की पारी को पूरी तरह ढहने से बचाया जिसके बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट के नुकसान पर 240 रन बना लिए।
कुक ने इंग्लैंड को मजबूती दिलाई

कप्तान कुक किंग्सटन ओवल में हो रहे टेस्ट के पहले दिन की आखिरी गेंद पर आउट हो गए लेकिन तब तक 105 रनों की शानदार पारी खेल चुके थे। कुक ने पिच पर 315 मिनट बिताते हुए 266 गेंदों का सामना कर अटूट धैर्य का परिचय दिया और इंग्लैंड की बिखरती पारी को संभाला। उनका यह शतक कैरिबिया के सबसे पुराने मैदान पर जमाया गया अब तक का 100 वां शतक था जहां क्षेत्र का पहला टेस्ट 1930 में इंग्लैंड के खिलाफ ही खेला गया था।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद सुबह के सत्र में इंग्लैंड के 38 रन पर तीन विकेट गिर गए थे। इसके बाद कुक पिच पर डटे गए और तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी दिख रही पिच पर खेलते हुए 12 चौके जड़े। कुक ने पांचवें विकेट के लिए मोइन अली के साथ 98 रनों की साझेदारी की। लेकिन मोइन के 58 रन पर रन आउट होने के साथ यह साझेदारी टूट गई। कुक ने 35 पारियों और करीब दो साल बाद शतक जमाया।

उनके शतक के करीब पहुंचने के साथ ही उनके साझेदार बेन स्टोक्स गली में शैनन ग्रैबियल को कैच थमा बैठे। इसके बाद टीम का स्कोर 270 रन था जब मार्लो सैमुअल्स द्वारा डाली गई दिन की आखिरी गेंद पर दिनेश रामदीन ने उनका कैच लपका।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad