Advertisement

काउंटी क्रिकेटर्स का कटेगा अधिकतम वेतन, प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने किया ऐलान

प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (पीसीए) ने इस बात की घोषणा कि काउंटी क्रिकेटरों की ज्यादा से ज्यादा...
काउंटी क्रिकेटर्स का कटेगा अधिकतम वेतन, प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने किया ऐलान

प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (पीसीएने इस बात की घोषणा कि काउंटी क्रिकेटरों की ज्यादा से ज्यादा सैलरी काटी जाएगी। अप्रैल और मई के महीने की सैलरी को पूरी तरह से कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए काटा जाएगा। इस पैसे से घरेलू क्रिकेट को मजबूत किया जाएगाजबकि कुछ राशि को कोविड-19 फंड में भी डोनेट किया जा सकता है। पीसीए ने अपने एक बयान में कहा, "प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन एक सामूहिक खिलाड़ी समझौते की घोषणा करते हुए खुश हैजिसने सभी काउंटी खिलाड़ियों को घरेलू खेल की सुरक्षा के लिए एक समर्थन पैकेज के लिए सहमत देखा है। पीसीएईसीबी (इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड) और 18 प्रथम श्रेणी के काउंटियों के बीच चर्चा के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैंजिसमें सभी दलों ने दो महीने के शुरुआती समझौते का समर्थन किया है। इसके कारण खिलाड़ी के वेतन में अधिकतम कटौती और घरेलू पुरस्कार राशि को कम किया जाएगा।"

प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएसन ने कही ये बात

पीसीए ने आगे कहा कि इस तरह साल 2020 के लिए घरेलू खिलाड़ियों ने पुरस्कार राशि के एक मिलियन पाउंड को त्याग दिया है। प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएसन ने अपने बयान में आगे कहा है, अप्रैल और मई की प्रारंभिक अवधि के लिए ये समझौता काउंटी खिलाड़ियों के द्वारा किया गया है। अगर अनुरोध किया जाता है तो काउंटी के अन्य गैर-खेल कर्मचारियों के लिए किए गए कटौती के अनुरूप होने के लिए अपने पारिश्रमिक में कमी लेने के लिए सहमत होते देखेंगे।

सभी पक्षों को धन्यवाद दिया

पीसीए के अध्यक्ष डेरिल मिशेल ने इन चर्चाओं की 'सहयोगात्मक भावनाके लिए सभी पक्षों को धन्यवाद देते हुए कहा, "मुझे खुशी है कि हम पीसीएईसीबी और 18 प्रथम श्रेणी के काउंटियों के बीच एक सामूहिक समझौते पर पहुंच गए हैं और मैं इन चर्चाओं की सहयोगात्मक भावना के लिए सभी पक्षों को धन्यवाद देता हूं। हमारे खिलाड़ियों की समझ और मदद करने की इच्छा विशेष रूप से दिल को छू लेने वाली है। कई उद्योगों की तरहक्रिकेट वर्तमान में सामने आने वाली चुनौतियों को पहचानता है। खिलाड़ियों को अपनी भूमिका निभाने की आवश्यकता के लिए सचेत किया गया।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad