Advertisement

दिल्ली में टेस्ट को हाईकोर्ट की हरी झंडी, बीसीसीआई करेगा फैसला

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) और भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच हालांकि विवाद अभी थमा नहीं है और अंतिम फैसला बीसीसीआई को ही करना है।
दिल्ली में टेस्ट को हाईकोर्ट की हरी झंडी, बीसीसीआई करेगा फैसला

उच्च न्यायालय ने अपनी तरफ से चौथे टेस्ट मैच को हरी झंडी दे दी है और साथ ही टेस्ट मैच की निगरानी का जिम्मा न्यायमूर्ति मुकुल मुद्गल को भी सौंप दिया है। बीसीसीआई ने डीडीसीए को मंगलवार तक का ही समय दिया था कि वह सभी जरूरी अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल कर ले। लेकिन दिल्ली सरकार की कई संस्‍थाओं का डीडीसीए पर 24 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है और इसलिए सरकार इस मैच की इजाजत नहीं दे रही थी। लिहाजा डीडीसीए को उच्च न्यायालय की शरण में जाना पड़ा।  

अदालत ने डीडीसीए के पक्ष में फैसला देकर उसे स्पष्ट चेतावनी दी कि हम मैच की इजाजत नहीं देकर क्रिकेट प्रेमियों को इसकी सजा नहीं देना चाहते। डीडीसीए के लिए यह आखिरी मौका है। इसके साथ ही दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को भी अदालत ने दखल प्रमाण पत्र जारी करने का आदे‌श दिया क्योंकि इसके बिना मैच होना संभव नहीं था। डीडीसीए में पिछले एक दशक से अधिक समय से अनियमितताओं और भ्रष्टाचार का दौर चल रहा है जिसकी शिकायत पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद से लेकर मौजूदा क्रिकेटर गौतम गंभीर तक कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad