Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का पहला बैच रवाना, कोहली और पांड्या नहीं हुए शामिल

कप्तान रोहित शर्मा सहित भारतीय क्रिकेटरों का पहला जत्था 2 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले...
टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का पहला बैच रवाना, कोहली और पांड्या नहीं हुए शामिल

कप्तान रोहित शर्मा सहित भारतीय क्रिकेटरों का पहला जत्था 2 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले शनिवार को संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए रवाना हो गया।

रोहित के अलावा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, शीर्ष क्रम के टी20आई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और कुछ अन्य खिलाड़ी मुंबई हवाई अड्डे से रवाना हुए।

यात्रा दल में अन्य खिलाड़ियों में रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल शामिल हैं।

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित कुछ खिलाड़ी, जो प्लेऑफ में पहुंचने वाली आईपीएल टीमों का हिस्सा हैं, अभी भी टी20 शोपीस के लिए रवाना नहीं हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हार्दिक पांड्या इस समय लंदन में हैं और वहीं से सीधे टीम से जुड़ेंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था, लेकिन शुक्रवार रात क्वालीफायर 2 में उसे सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा।

रविवार को SRH का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। इस प्रकार, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी अभी तक टीम में शामिल नहीं हुए हैं। टी20 विश्व कप 2 जून से 29 जून तक संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगी।

भारत 9 जून को पाकिस्तान से भिड़ेगा, उसके बाद ग्रुप ए मैचों में सह-मेजबान अमेरिका (12 जून) और कनाडा (15 जून) से मुकाबला होगा। भारत ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन संस्करण जीता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad