Advertisement

पूर्व पाकिस्तान कप्तान ने पाक खिलाड़ियों को लताड़ा: "ऐसा लगता है रोज़ 8-8 किलो मांस खाते हैं"

महान तेज गेंदबाज और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने मौजूदा विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ...
पूर्व पाकिस्तान कप्तान ने पाक खिलाड़ियों को लताड़ा:

महान तेज गेंदबाज और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने मौजूदा विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ हार के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की उनके घटिया प्रदर्शन और फिटनेस स्तर के लिए आलोचना की। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है, खिलाड़ी रोज़ आठ आठ किलो मटन खाते हैं।

बता दें कि अकरम पाकिस्तान स्थित स्पोर्ट्स चैनल ए स्पोर्ट्स पर मैच के बाद के कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे। विश्व कप के दौरान ग्रीन टीम के लिए मिसफील्ड और कैच छूटना एक लगातार कहानी रही है। अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ ऐतिहासिक हार में मिसफील्डिंग और आक्रामकता की कमी बड़ा कारण रही।

अफगानिस्तान ने आक्रामक रुख अपनाया और उसे इसका फायदा मिला, दूसरी ओर, पाकिस्तान ने रक्षात्मक रवैया अपनाया और जरूरत पड़ने पर आक्रमण करने के लिए आक्रामकता का अभाव रहा।

पाकिस्तान की हार के बाद अकरम गुस्से में थे और टीम में फिटनेस की कमी को उजागर करने से पीछे नहीं हटे और ए स्पोर्ट्स चैनल पर प्रसारण के हवाले से कहा, "आज यह शर्मनाक था। उन्होंने (अफगानिस्तान) 8 विकेट के साथ 280- 290 रन का पीछा किया। उन्होंने पिच फैक्टर को पूरी तरह से खत्म कर दिया। हमारे खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर को देखें।"

अकरम ने कहा, "हम पिछले तीन हफ्तों से यहां चिल्ला रहे हैं कि पिछले दो सालों में उनका फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है। अब क्या मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से नाम दूं, उनके चेहरे चौड़े होते जा रहे हैं। लगता है रोज 8 किलो निहारी खाते हैं (ऐसा लगता है वे हर दिन 8 किलो मांस खा रहे हैं)। कुछ परीक्षण होना चाहिए, आपको अपने देश के लिए खेलने के लिए भुगतान किया जा रहा है और एक निश्चित मानदंड होना चाहिए।"

ए स्पोर्ट्स पाकिस्तान के इसी कार्यक्रम में बोलते हुए, पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान ने पीसीबी द्वारा योजना के अनुसार पाकिस्तान के कार्यक्रम पर सवाल उठाया।

मोईन खान ने कहा, "विश्व कप के लिए योजना की पूरी कमी थी। हमने श्रीलंका में तीन महीने तक टेस्ट सीरीज और फिर इतनी गर्मी में एशिया कप खेला। खिलाड़ी मैदान पर पूरी तरह से थके हुए और सुस्त दिख रहे थे। मुझे नहीं पता जो बोर्ड को सलाह दे रहे हैं, उन्होंने स्पष्ट रूप से पहले क्रिकेट नहीं खेला है।" 

सोमवार को अफगानिस्तान ने विश्व कप में अपनी दूसरी आश्चर्यजनक जीत और 50 ओवर के प्रारूप में पाकिस्तान पर अपनी पहली जीत दर्ज करके दर्शकों को हतप्रभ कर दिया। मैदान पर शानदार हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर, अफगानिस्तान ने सोमवार को चेन्नई में आठ विकेट से करारी हार से अपने पड़ोसियों को चौंका दिया।

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (65) और इब्राहिम जादरान (87) की सलामी जोड़ी के साथ-साथ नंबर 3 पर रहमत शाह (77)* ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को हमेशा के लिए जीत दिलाने में मदद की।

भारत के खिलाफ हार के बाद, पाकिस्तान के गेंदबाजों ने एक और भूलने योग्य प्रदर्शन किया, जो सुस्त और चुनौतीपूर्ण चेन्नई की सतह पर 283 के कुल स्कोर का बचाव करने के बावजूद अफगान बल्लेबाजों पर कोई दबाव बनाने में विफल रहे।

असमान उछाल वाली चेन्नई की पिच पर चुनौतीपूर्ण स्कोर 283 रन का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने एक ओवर शेष रहते हुए आठ विकेट से जीत हासिल की।

अफगानिस्तान को अब क्रिकेट की दो महाशक्तियों - पूर्व विश्व चैंपियन पाकिस्तान और मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड - पर जीत मिल गई है। इस जीत ने अफगानिस्तान को अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया। दूसरी ओर, पाकिस्तान चार अंकों और -0.400 के नेट रन रेट के साथ पांचवें स्थान पर रहा।

अब अफगान के खिलाड़ी 30 अक्टूबर को पुणे के उच्च स्कोर वाले महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में श्रीलंका से खेलेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad