Advertisement

क्रिकेट विश्व कप: हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ी अपडेट, न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे मुकाबला

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के विश्व कप मुकाबले में...
क्रिकेट विश्व कप: हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ी अपडेट, न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे मुकाबला

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के विश्व कप मुकाबले में नहीं खेलेंगे और इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए लखनऊ में टीम में शामिल होंगे। 

गुरुवार को भारत के खिलाफ भारत की 7 विकेट की जीत के दौरान हार्दिक के बाएं टखने में चोट लग गई थी और आगामी मैचों के लिए उनकी उपलब्धता को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को हार्दिक की स्थिति पर अपडेट देने के लिए एक मीडिया एडवाइजरी जारी की, जिसमें लिखा, "टीम इंडिया के उप-कप्तान हार्दिक पंड्या को महाराष्ट्र क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच के दौरान अपनी ही गेंदबाजी पर फील्डिंग करते समय बाएं टखने में चोट लग गई। ऑलराउंडर को स्कैन के लिए ले जाया गया और आराम की सलाह दी गई है।"

हार्दिक मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे और रविवार को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। 30 वर्षीय ऑलराउंडर 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले लखनऊ में भारतीय टीम में शामिल होंगे।

बीसीसीआई ने कहा, "वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निरंतर निगरानी में रहेंगे। वह 20 अक्टूबर को टीम के साथ धर्मशाला के लिए उड़ान नहीं भरेंगे और अब सीधे लखनऊ में टीम से जुड़ेंगे जहां भारत इंग्लैंड से खेलेगा।"

बता दें कि बाउंड्री की ओर जा रही एक गेंद को रोकने का प्रयास करते समय हार्दिक पंड्या खुद को चोटिल कर बैठे, पंड्या ने गेंद को रोकने के लिए अपने दाहिने पैर का इस्तेमाल करने की कोशिश की, लेकिन फिसल गए और उनका टखना मुड़ गया। 

इस दौरान वह दर्द में लग रहे थे और उनके बाएं पैर पर कुछ उपचार किया गया और उनके टखने पर टेप लगाया गया। पंड्या ने थोड़ी प्रैक्टिस की लेकिन वह अच्छे नहीं दिखे और उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, जो आम तौर पर शायद ही कभी गेंदबाजी करते हैं, चाहे कोई भी प्रारूप हो, उन्होंने पंड्या के लिए बाकी ओवर पूरा किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad