Advertisement

मुंबई की हार के लिए हार्दिक पंड्या को जिम्मेदार ठहराने वालों से तंग आ चुका हूं: एमआई के कोच

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड टीम की हार के लिए विशेष व्यक्तियों को दोषी ठहराने वाले...
मुंबई की हार के लिए हार्दिक पंड्या को जिम्मेदार ठहराने वालों से तंग आ चुका हूं: एमआई के कोच

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड टीम की हार के लिए विशेष व्यक्तियों को दोषी ठहराने वाले लोगों से "बीमार और तंग आ चुके" हैं, उन्होंने प्रशंसकों से आग्रह किया कि वे इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रनों से हारने के बाद संघर्षरत कप्तान हार्दिक पंड्या को "बुरा" न बताएं। 

सीएसके के दिग्गज एमएस धोनी ने पंड्या के अंतिम ओवर में लगातार तीन छक्कों की मदद से 26 रन बनाए, क्योंकि एमआई कप्तान को सही लाइन और लेंथ के लिए संघर्ष करना पड़ा, जबकि महत्वपूर्ण समय पर दो वाइड भी फेंकी। पंड्या ने अपने चार ओवरों में 43 रन देकर 2 विकेट लिए और उन्हें बल्लेबाजी में भी काफी दिक्कत हुई और खेल के अहम मोड़ पर वह छह गेंदों पर केवल दो रन ही बना सके।

पोलार्ड ने रविवार रात मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "आपके वो दिन आने वाले हैं। मैं बीमार हो गया हूं और केवल व्यक्तियों पर निशाना साधने से तंग आ गया हूं। दिन के अंत में क्रिकेट एक टीम खेल है।"

उन्होंने कहा, "वह (पांड्या) एक आत्मविश्वासी व्यक्ति हैं। वह पूरे समूह में महान रहे हैं। क्रिकेट में, आपके अच्छे दिन होते हैं और आपके बुरे दिन होते हैं। मैं एक ऐसे व्यक्ति को देख रहा हूं जो अपने कौशल को जारी रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।"

पोलार्ड ने प्रशंसकों को भारत के टी20 विश्व कप अभियान के लिए पंड्या को चुने जाने की संभावना के बारे में याद दिलाते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो हर कोई 'उनकी प्रशंसा गाएगा'।

वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी ने कहा, जो खुद एमआई के दिग्गज हैं, "यह एक ऐसा व्यक्ति है जो छह सप्ताह से भी कम समय में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहा है। हम सभी उसके लिए जयकार करेंगे और चाहते हैं कि वह अच्छा प्रदर्शन करे।" 

उन्होंने कहा, "अब समय आ गया है कि हम प्रोत्साहित करें और गलतियाँ रोकने का प्रयास करें। देखें कि क्या हम भारत के महान हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकते हैं।"

पोलार्ड ने कहा, "वह बल्लेबाजी कर सकता है, वह गेंदबाजी कर सकता है, वह क्षेत्ररक्षण कर सकता है। उसमें एक एक्स फैक्टर है। मैं अपने दिल में बहुत अच्छी तरह से उम्मीद करता हूं कि जब वह शीर्ष पर आएगा, तो मैं आराम से बैठूंगा और सभी को उसकी प्रशंसा के गीत गाते हुए देखूंगा।"  

मैच के दौरान बीच-बीच में पंड्या की हूटिंग होती रही, जो बल्ले और गेंद दोनों से संघर्ष कर रहे थे और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी उनकी आलोचना की, जिन्होंने दावा किया कि एमआई कप्तान 'बहुत ज्यादा मुस्कुरा रहे हैं'। पोलार्ड ने कहा कि वह पंड्या को विकसित होते हुए देख रहे हैं और उन्होंने चीजों को बदलने के लिए उनका समर्थन किया।

उन्होंने कहा, "एक व्यक्ति के रूप में, आपको भी विकसित होना होगा। जब आप युवा होते हैं और उसमें युवा उत्साह होता है, तो आप बाहर जाते हैं और एक निश्चित तरीके से काम करते हैं। लेकिन जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं, कई बार जिम्मेदारी आ जाती है। टीमों के प्रति जवाबदेही एक तरह से लागू होती है।"

पोलार्ड ने कहा, "मैं जो देख रहा हूं वह एक ऐसा व्यक्ति है जो विकसित हो रहा है। जाहिर है, हम व्यक्तिगत रूप से कुछ चीजें देखना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी खेल कुछ चीजों की मांग नहीं करता है।"

पोलार्ड ने कहा कि मुंबई इंडियंस धोनी पर अपनी योजनाओं पर फिर से विचार करेगी, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि सीएसके के पूर्व कप्तान के हमले का शिकार कोई भी हो सकता था, जैसा कि पंड्या ने रविवार रात अनुभव किया।

उन्होंने कहा, "हां, तीन छक्के, 20 रन, आखिरी ओवर में कुछ रन, लेकिन आखिरी ओवर में भी कोई 20 रन दे सकता था। एमएस वर्षों से विश्व स्तरीय रहे हैं। हम उन्हें क्रिकेट पर देखना पसंद करते हैं मैदान, स्टेडियमों में घूमना, उसने जो हासिल किया है उससे हम सभी आश्चर्यचकित हैं।

उन्होंने कहा, "स्कोरलाइन (20 रन), यही अंतर है। लेकिन क्रिकेट अंत में हम जो देखते हैं उससे कहीं अधिक है। हमारे लिए, यह उससे कहीं अधिक गहरा है। हम विश्लेषण करने जा रहे हैं और हमने पूरे टूर्नामेंट में पहले भी ऐसा किया है। हमारा होमवर्क एक टीम के रूप में बेहतर वापसी की कोशिश करना होगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad