Advertisement

हमारी रणनीति केवल एक बार बल्लेबाजी करने की थी : रहाणे

भारत के उप कप्तान अंजिक्य रहाणे ने कहा कि टीम की रणनीति वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी केवल एक पारी में बल्लेबाजी करने की थी, जिसमें वह काफी हद तक सफल रही है। भारत ने वेस्टइंडीज के 196 रन के जवाब में अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 500 रन बनाकर समाप्त घोषित की और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 304 रन की बढ़त हासिल कर ली।
हमारी रणनीति केवल एक बार बल्लेबाजी करने की थी : रहाणे

नाबाद शतक जड़ने वाले रहाणे ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाताओं से कहा, सुबह शुरू में हम सहजता से खेलना चाहते थे। दुर्भाग्य से रिद्विमान साहा लंच से ठीक पहले आउट हो गया। वह साझेदारी हमारे लिये वास्तव में महत्वपूर्ण थी। हमारी योजना एक बार और लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की थी और मुझे लगता है कि हमने एेसा किया।

उन्होंने कहा, लंच के बाद हमारी रणनीति सकारात्मक बल्लेबाजी करने और 300 से अधिक रन की बढ़त हासिल करने की थी। बारिश के कारण तीसरे सत्र का खेल नहीं हो पाया और वेस्टइंडीज अपनी दूसरी पारी शुरू नहीं कर पाया। रहाणे ने कहा, दुर्भाग्य से बारिश आ गयी। इस पर हमारा नियंत्रण नहीं है। हम मौसम के बारे में नहीं सोच रहे थे। हमने बारिश को लेकर कोई चर्चा नहीं की थी। महत्वपूर्ण यह था कि हम कितनी अधिक और कितनी जल्दी बढ़त हसिल कर सकते हैं। हम लंच तक सहज होकर खेलना चाहते थे और उसके बाद हमने सकारात्मक क्रिकेट खेेली।

मैच में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की 158 रनों की आकर्षक शतकीय पारी के बाद भरोसेमंद अजिंक्य रहाणे के नाबाद शतक से भारत ने बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में 304 रन की विशाल बढ़त हासिल करके वेस्टइंडीज पर एक और बड़ी जीत की उम्मीद जगा दी है। भाषा एजेंसी 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad